JKBOSE 12th Result 2021: कक्षा 11 और 12 के परिणाम जारी, jkbose.nic.in से करें चेक

JKBOSE 12th Result 2021: जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन जम्मू जोन के लिए कक्षा 12 का रिजल्ट जारी कर दिया है। जेकेबीएसई ने 12वीं के रिजल्ट के साथ 11वीं क्लास के छात्रों के लिए भी रिजल्ट जारी किया है। जिन लोगों ने जम्मू और कश्मीर कक्षा 12 की परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया था वे अपना परिणाम JKBOSE की आधिकारिक वेबसाइट jkbose.nic.in पर जाकर चेक सकते हैं। JKBOSE ने 12वीं का आंतरिक मूल्यांकन और ऑफलाइन परीक्षा में छात्रों के प्रदर्शन के आधार पर तैयार किया गया है।

Read More: RBSE Results 2021: आरबीएसई 12वीं के प्रैक्टिकल 8 जुलाई से, हर बैच में होंगे सिर्फ 10 छात्र

एलजी ने ट्विट कर दी सभी छात्रों को बधाई

जम्मू और कश्मीर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ट्विट कर जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ( JKBOSE ) कक्षा 12वीं की परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले जम्मू जोन के सभी छात्रों को बधाई दी है। उन्होंने अपने ट्विट में बताया है कि आपके भविष्य के प्रयासों के लिए मेरी शुभकामनाएं। इसके साथ ही उन्होंने अभिभावकों और शिक्षकों को उनके धैर्य और कड़ी मेहनत के लिए विशेष बधाई भी कहा है।

रिजल्ट ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले उम्मीदवार जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ( JKBOSE ) की वेबसाइट jkbose.nic.in पर जाएं। होमपेज पर उपलब्ध रिजल्ट सेक्शन में जाएं या वैकल्पिक रूप से JKBOSE 12वीं के परिणाम 2021 या JKBOSE 11वीं के परिणाम 2021 पर क्लिक करें। अपना रोल नंबर और नाम दर्ज करें और सबमिट टैब पर क्लिक करें। इसके बाद जेकेबीओएसई 12वीं रिजल्ट 2021 चेक करें और डाउनलोड करें। आगे के लिए रिजल्ट की एक प्रिंट कॉपी अपने पास रख लें।

Read More: IIT Madras: आईआईटी मद्रास में भी सामने आया जातिगत भेदभाव का मामला, असिस्टेंट प्रोफेसर का इस्तीफा सोशल मीडिया पर वायरल

Read More: NEET MDS Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने एमसीसी को जारी किया नोटिस, 21 दिनों में काउंसलिंग की मांगी तारीख

लड़कियों का प्रदर्शन लड़कों से बेहतर
हाल ही में JKBOSE ने कक्षा 10 के ग्रीष्मकालीन क्षेत्र जम्मू संभाग के परिणाम घोषित किए थे। परिणाम आधिकारिक वेबसाइट jkbose.ac.in पर जारी किया गया था। कुल 81 प्रतिशत लड़कियों ने परीक्षा पास की जबकि लड़कों का उत्तीर्ण प्रतिशत 75 प्रतिशत रहा। इस साल लड़कियों ने लड़कों से बेहतर प्रदर्शन किया है। सरकारी स्कूलों ने पिछले साल के 55.88 प्रतिशत की तुलना में 67.04 प्रतिशत की सफलता दर के साथ बेहतर प्रदर्शन किया। इस बार सरकारी स्कूलों ने 11.16 प्रतिशत की छलांग दर्ज की।

Web Title: JKBOSE Class 12th Result 2021 Released On jkbose.nic.in



from https://ift.tt/2TyoJ4k

Post a Comment

0 Comments