IPL नहीं लंका प्रीमियर लीग में खेलेंगे ये भारतीय क्रिकेटर्स, कराया रजिस्ट्रेशन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तरह कई अन्य देश भी अपनी टी20 लीग का आयोजन करते हैं। इन टी20 लीग में कई देशों के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। भारत के तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी और फर्स्ट क्लास क्रिकेट के साथ आईपीएल में खेलने वाले बल्लेबाज—विकेटकीपर मनविंदर बिस्ला उन भारतीय क्रिकेटर्स में शामिल हैं, जिन्होंने लंका प्रीमियर लीग (LPL) के इस साल के संस्करण के लिए पंजीकरण किया। इसके अलावा भारत के पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर यूसुफ पठान भी LPL में खेलते नजर आएंगे।

LPL में दिखेंगे पठान बंधु
लंका प्रीमियर लीग (LPL) का आयोजन 30 जुलाई से शुरू होगा और 22 अगस्त तक चलेगा। हाल ही श्रीलंका क्रिकेट ने एक विज्ञप्ति जारी की थी। इसमें भारत के इंटरनेशनल खिलाड़ियों में सिर्फ यूसूफ पठान का नाम बताया गया है। भारत के अन्य खिलाड़ियों का उल्लेख इस विज्ञप्ति में नहीं किया गया है। हालांकि इसमें इसमें यूसुफ पठान के भाई इरफान पठान का कैंडी टस्कर्स के खिलाड़ी के तौर पर जिक्र किया गया है। इरफान पठान पिछले साल भी एलपीएल में कैंडी फ्रेंचाइजी के लिए खेले थे।

यह भी पढ़ें— IPL 2022: मेगा ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजी को 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने की मिल सकती है इजाजत!

yusuf_and_irfan.png

फ्रेंचाइजी नहीं बताना चाहती नाम
बताया जा रहा है कि लंका प्रीमियर लीग के लिए अन्य भारतीय खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन की भी बात चल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि ज्यादातर विदेशी फ्रेंचाइजी नहीं चाहतीं कि लीग शुरू होने से पहले नाम सामने आए क्योंकि बीसीसीआई भारतीयों को विदेशी फ्रेंचाइजी टी-20 लीग में खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं करता। वहीं भारतीय क्रिकेटर त्यागी और बिस्ला दोनों ने एक समाचार एजेंसी को पुष्टि की कि उन्होंने एलपीएल के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। तेज गेंदबाजी सुदीप त्यागी आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल चुके हैं।

यह भी पढ़ें—IPL 2022: यूजर ने पूछा अगर इस बार CSK ने धोनी ने रिटेन नहीं किया तो? ब्रैड हॉग ने दिया जवाब

पिछले साल एलपीएल में खेले थे ये भारतीय खिलाड़ी
लंका प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों के बारे में फ्रेंचाइजी ने कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी थी। वहीं इरफान पठान, त्यागी और मुनाफ पटेल ने एलपीएल 2020 में हिस्सा लिया था। वहीं बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों को किसी भी विदेशी लीग में भाग लेने की अनुमति नहीं देता है।



from https://ift.tt/36hFV0A

Post a Comment

0 Comments