सुनील गावस्कर को उम्मीद: रोहित शर्मा इंग्लैंड में दोहरा सकते हैं पांच शतकों का रिकॉर्ड

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार मिलने के बाद अब टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। हालांकि अभी इसमें कुछ दिन शेष हैं। वहीं टीम इंडिया ने अभी इस सीरीज के लिए प्रैक्टिस मैच भी शुरू नहीं किया है। सभी की नजरें भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली इस सीरीज पर है। भारतीय बल्लेबाज अक्सर इंग्लैंड में संघर्ष करते नजर आते हैं। वहीं दिग्गज क्रिकेट सुनील गावस्कर को उम्मीद है कि इस टीम इंडिया का एक बल्लेबाज इस सीरीज में रिकॉर्ड बना सकता है और पांच शतक जड़ने का इतिहास दोहरा सकता है। यह बल्लेबाज है टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा।

रोहित दोहरा सकते हैं उपलब्धि
रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्लयूटीसी फाइनल में शुरुआती ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया। ऐसे में उनसे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उम्मीदें और बढ़ गई हैं। वहीं इंग्लैंड में पहली बार टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करने वाले रोहित शर्मा दो साल पहले इंग्लैंड में हुए वर्लड कप में पांच शतक लगाए थे। गावस्कर का मानना है कि रोहित शर्मा उस उपलब्धि को टेस्ट सीरीज में दोहरा सकते हैं। 2019 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने पांच शतक लगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था। हालांकि उस विश्वकप में टीम इंडिया सेमीफाइनल में हारने के बाद बाहर हो गई थी।

यह भी पढ़ें— रोहित शर्मा को टेस्ट ओपनर बनाने में कोहली और शास्त्री का बड़ा हाथ, जानिए कैसे हुई एंट्री

rohit_sharma.png

परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढाला
सुनील गावस्कर का कहना है कि रोहित शर्मा दो साल पहले की तुलना में अब ज्यादा अनुभवी हो गए हैं। ऐसे में वह अपने अनुभव के आधार पर इंग्लैंड में ज्यादा रन बना सकते हैं। गावस्कर ने एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि हमने दो साल पहले रोहित शर्मा को इंग्लैंड में पांच शानदार शतक जमाते हुए देखा था। साथ ही उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ जो शतक लगाया था, वह पिच बहुत मुश्किल थी और मौसम ठंडा था। हालांकि रोहित ने परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढाला। गावस्कर का कहना है कि अगर रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीराीज में दो साल पहले जैसा प्रदर्शन करते हैं तो हैरानी नहीं होगी।

यह भी पढ़ें— भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने बेच दिया करोड़ों रुपए की कीमत वाला अपना घर, जानिए विला की कीमत

विदेशी जमीन पर अभी तक सिर्फ 3 टेस्ट मैचों में की ओपनिंग
टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने वर्ष 2019 में टेस्ट में ओपनिंग करना शुरू किया था। इसके बाद से रोहित शर्मा के टेस्ट फॉर्मेट के प्रदर्शन में काफी सुधार हुआ है। हालांकि, रोहित ने विदेशी जमीन पर ज्यादा टेस्ट मैचों में ओपनिंग नहीं की है। अभी तक विदेश में रोहित ने सिर्फ 3 टेस्ट मैचों में ही ओपनिंग की है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज उनके लिए बड़र परीक्षा हो सकती है। इसमें उनका सामना जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर जैसे तेज गेंदबाजों से होगा।



from https://ift.tt/36mdG12

Post a Comment

0 Comments