अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान तक, ये एक्टर्स हो चुके हैं आर्थिक तंगी का शिकार

नई दिल्ली। फिल्म इंडस्ट्री की चकाचौंध के पीछे कड़वी सच्चाई भी देखने को मिलती है। यहां सेलेब्स की लाइफ काफी लग्जरी वाली लगती है। लेकिन हमेशा यही सच्चाई नहीं होती है। कभी-कभी बॉलीवुड के बड़े स्टार्स भी बुरे दौर से गुजरे हैं। कई ऐसे एक्टर्स हैं जो करियर की ऊंचाईयों पर पहुंचकर भी और कई करोड़ों की संपत्ति जुटाकर भी कभी आर्थिक तंगी का शिकार हो चुके हैं। जिसमें अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान का नाम शामिल है।

ये भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा ने उठाया विम्‍बलडन का लुत्फ, तस्वीरें हुईं वायरल

अमिताभ बच्चन
बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन ने भी बुरा वक्त देखा था। एक वक्त था जब उनके पास कोई काम नहीं था और उनकी कंपनी भी दिवालिया हो चुकी थी। बिग बी ने अपने ब्लॉग में एक बार लिखा था कि जब दुनिया 2000 में एक नई सदी मना रही थी, तो वह बिना किसी फिल्म, पैसा या कंपनी के अपनी बुरी किस्मत से होकर गुजर रहे थे। हालांकि, फिर कुछ वक्त बाद उन्हें केबीसी के साथ दोबारा काम मिला और उन्होंने दमदार तरीके से वापसी की।

राज कपूर
राज कपूर को आज भी उनकी फिल्म 'मेरा नाम जोकर' के लिए जाना जाता है। हालांकि, जब ये फिल्म रिलीज हुई थी उस वक्त फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कामयाब नहीं हो पाई। ऐसे में इस फिल्म ने राज कपूर को पाई-पाई का मोहताज बना दिया था। कहा जाता है कि उन्होंने अपनी सभी चीजें और स्टूडियो को गिरवी रखवा दिया था।

शाहरुख खान
फिल्म इंडस्ट्री में आज शाहरुख खान की गिनती सबसे अमीर एक्टर्स में होती है। लेकिन उन्होंने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। उनकी लाइफ में ऐसा भी वक्त आया था जब वह दिवालिया होने की कगार पर आ गए थे। दरअसल, शाहरुख ने रा.वन फिल्म बनाई थी। फिल्म से उनको काफी नुकसान हुआ। जिसके बाद उन्होंने माना था कि इस तरह की फिल्म बनाना उनकी एक बड़ी गलती थी।

ये भी पढ़ें: रणबीर कपूर की बहन रिद्धिमा का खुलासा, बोलीं- अपनी बहू को बिगाड़ देंगी मेरी मां नीतू कपूर

गोविंदा
गोविंदा ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं। वह अपने जमाने में सुपरहिट हीरो हुआ करते थे। लेकिन जब उन्होंने खुद के प्रोडक्शन की फिल्मों से वापसी की तो उन्हें सफलता नहीं मिली। एक वक्त ऐसा भी आया था जब वह कर्ज में डूब गए थे। गोविंदा ने कई बार ऐसा कहा कि इसके पीछे कुछ ऐसे लोग हैं जो उनके करियर को बर्बाद करना चाहते हैं।



from https://ift.tt/36yVfWZ

Post a Comment

0 Comments