जब शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान को ट्रोलर्स ने कहा था 'काली', यूं दिया था जवाब

नई दिल्ली। देश और दुनियाभर में हमेशा से ही रंगभेद का मुद्दा उठता आया है। आम से लेकर खास तक सभी को रंगभेद का सामना करना पड़ता है। रंगभेद के मुद्दे से बॉलीवुड स्टार्स भी खुद को बचा नहीं पाए हैं। यही नहीं सेलिब्रिटीज के बच्चों को भी उनके रंग-रूप की वजह से ट्रोल होते हुए देखा गया है। कुछ समय पहले बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान को उनके रंग की वजह से सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया था। बेटी को ट्रोल होते हुए शाहरुख ने ट्रोलर्स को जमकर लताड़ लगाई थी।

Suhana Khan

सुहाना खान रंग की वजह से हुईं ट्रोल

शाहरुख खान की बेटी बेशक फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर वो काफी एक्टिव रहती हैं। सुहाना अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी ग्लैमरस तस्वीरें और वीडियोज शेयर करती रहती हैं। सुहाना की हर तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी होती हैं। एक बार जब सुहाना ने अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की। तो उन्हें उनके रंग की वजह से ट्रोल होना पड़ गया। जिसके बाद सुहाना ने ट्रोलर्स के कमेंट्स को शेयर कर एक खास मैसेज लिखा।

Suhana Khan

ट्रोलर्स को दिया सुहाना खान ने करारा जवाब

सुहाना ने ट्रोलर्स को जवाब देते हुए लिखा कि "यह उन सभी लोगों के लिए है जो हिंदी नहीं बोलते हैं, मैंने सोचा उन्हें कुछ बता दूं। ब्लैक कलर को हिंदी में काला कहते हैं। काली शाब्द का इस्तेमाल एक महिला के बारें में बताने के लिओ किया जाता है। जो कि डार्क कलर की है। इस पोस्ट को शेयर सुहाना ने कैप्शन में लिखा कि अभी बहुत कुछ चल रहा है। जिनमें से एक मुद्दा ऐसा है। जिसे ठीक करने की हमें बेहद ही जरूरत है। सुहाना ने बताया कि ये बात केवल उनसे जुड़ी हुई नहीं है, बल्कि ये हर एक युवा से जुड़ा हुआ मामला है।

जो बिना बात के किसी कारण के हीन भावना के साथ जुड़ा हुआ है। सुहाना ने बताया कि जब वो 12 साल की थी। तो उन्हें लोगों ने बताया कि उनकी त्वचा का जो रंग उसके अनुसार वो बदसूरत हैं। ये टिप्पणी भारत के लोग करते हैं। जिनका मुख्य रूप से ब्राउन कलर ही है।"

Suhana Khan

लोगों की सोच पर सुहाना ने जताया दुख

इस पोस्ट में सुहाना आगे लिखती हैं कि "सभी मेलेनिन से खुद को दूर करने की बात करते हैं, लेकिन कर नहीं सकते हैं। अपने ही लोगों से नफरत करने का मतलब है कि आप लोग दर्द हैं। सुहाना ने दुख जताते हुए कहा कि उन्होंने इस बात का बहुत दुख है कि सोशल मीडिया इंडियन मैचमेकिंग या यहां तक कि आपकी खुद की फैमिली ने भी आपको आश्वस्त किया है कि अगर आप 5'7 और आपका कलर साफ नहीं है तो आप सुंदर नहीं हैं। सुहाना ने बताया कि वह 5'3 की हैं और ब्राउन कलर उनका रंग है। इसके बाद भी वह खुश हैं और लोगों को भी खुश रहने की सलाह दी।"



from https://ift.tt/3wvKTlc

Post a Comment

0 Comments