दिनेश कार्तिक ने तोड़ी चुप्पी, बोले-'मुझे हजारों लोगों ने दी गालियां'

 

नई दिल्ली। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (ICC WTC Final) मुकाबले में बतौर कमेंटेटर डेब्यू किया था। लोगों को कार्तिक की कमेंट्री का अंदाज भी खूब पसंद आया। लेकिन वह इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज के दौरान एक ऐसा विवादित बयान दे बैठे जिसके चलते उनकी खूब किरकिरी हुई। अब इस मामले पर कार्तिक ने चुप्पी तोड़ते बताया कि उन्हें किन-किन चीजों का सामना करना पड़ा है।

यह खबर भी पढ़ें:—हाशिम अमला ने खेली इतनी धीमी पारी, 278 गेंदो में बनाए 37 रन, फिर भी टीम को बचा लिया हार से

कार्तिक ने बताया बहुत बुरा बर्ताव हुआ मेरे साथ
दरअसल, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान सुनील गावस्कर के अलावा दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ही भारतीय कमेंटेटर थे। हाल ही कार्तिक ने अपने एक इंटरव्यू में अपने साथ हुए बुरे बर्ताव को लेकर विस्तार से चर्चा की। कार्तिक ने बताया कि पहले दिन बहुत तारीफ, दूसरा दिन भी अच्छा था, लेकिन तीसरे दिन लोगों ने मुझे गालियां देना शुरू कर दिया। मैं सोना चाहता था यार, मैं हर दिन सुबह 6 बजे मौसम की जानकारी के लिए नहीं उठ सकता था।

'मुझे गंदी-गंदी गालियां दी गई'
कार्तिक ने बताया कि डब्ल्यूटीसी के फाइनल में मौसम का हाल नहीं बताने पर लोग मुझे सोशल मीडिया पर गंदी-गंदी गालियां देेने लगे कि उठ जाओ, क्या कर रहे तुम। इससे भी कहीं ज्यादा गंदी-गंदी चीजें बोली गई, जिसे मैं यहां नहीं बोल सकता, वो भी सिर्फ इसलिए क्योंकि मैं जल्दी नहीं उठा। मेरे ये बोलने पर कि बारिश हो रही है, लोगों ने मुझे गालियां दी हैं।

कमेंट्री के दौरान कार्तिक से हुई थी बड़ी चूक
दिनेश कार्तिक ने इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच दूसरे वनडे के दौरान कहा, 'ऐसा लगता है कि ज्यादातर बल्लेबाज अपना बैट पसंद नहीं करते, वो दूसरे शख्स का बल्ला पसंद करते हैं। बैट पड़ोसी की बीवी की तरह होता है। वो हमेशा बेहतर फील कराता है।'

यह खबर भी पढ़ें—ईश्वरन के चयन को लेकर कोहली और चेतन शर्मा आमने-सामने, जानिए क्या हैं पूरा मामला

कार्तिक ने टीवी पर मांगी माफी
कार्तिक को अपनी गलती का जल्द ही अहसास हो गया। उन्होंने इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच आखिरी वनडे के दौरान कहा,'कल जो मैच के वक्त हुआ मैं उसके लिए माफी मांगता हूं, मेरा जरा भी गलत मकसद नहीं था, लेकिन ये दूसरी दिशा में चला गया। मैं उन सभी लोगों से माफी मांगता हूं जिन्होंने इसे सुना। ऐसा कहने के लिए मुझे मेरी मां और वाइफ की तरफ से काफी डांट पड़ी। ये कहने का सही तरीका नहीं था, मैं इसके लिए शर्मिंदा हूं, ऐसा दोबारा कभी नहीं होगा।'



from https://ift.tt/3hQ46IY

Post a Comment

0 Comments