टेस्ट मैच के बीच अचानक सन्यास की घोषणा कर बांग्लादेश के ऑलराउंडर महमुदुल्लाह ने सबको चौंकाया

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर महमुदुल्लाह ने अचानक टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। फिलहाल बांग्लादेश की टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रही है। महमुदुल्लाह भी इस मैच में खेल रहे हैं। महमुदउल्लाह ने टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद सन्यास लेने की घोषणा की। हालांकि उन्होंने इस बारे में मीडिया के लिए जारी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के वीडियो में कुछ नहीं कहा। इसके साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर भी अपने रिटायरमेंट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

टीम पर गलत असर पड़ेगा: नजमुल हसन
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने एक बंगाली दैनिक से बात करते हुए महमुदुल्लाह के फैसले पर कहा कि उन्हें आधिकारिक तौर पर कोई सूचना नहीं दी गई, लेकिन किसी दूसरे व्यक्ति ने फोन करके बताया कि अब महमुदुल्लाह टेस्ट मैच नहीं खेलना चाहते। साथ ही हसन ने कहा कि उन्हें लगता है कि महमुदुल्लाह ने भावुक होकर निर्णय लिया है। इस तरह से संन्यास की घोषणा करना टीम पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। मैच अभी खत्म नहीं हुआ और सीरीज के बीच में गड़बड़ी पैदा करने की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें— शाकिब के बर्ताव से दुखी अंपायर ने लिया सन्यास, कहा-मेरा भी आत्म सम्मान है...

mahmudullah_2.png

पहली पारी में बनाए 150 रन
जिम्बाब्वे के खेले जा रहा टेस्ट मैच महमुदउल्लाह के टेस्ट कॅरियर का 50वां मैच है। इस मैच की पहली पारी में महमुदउल्लाह ने बेहतरीन बैटिंग करते हुए 150 रनों की पारी खेली। टेस्ट मैच में यह उनका 5वां शतक है। तमीम इकबाल और रहीम के चोटिल हो जाने के बाद महमुदउल्लाह को इस दौरे के लिए अंतिम वक्त में जगह दी गई। वहीं महमुदउल्लाह ने 18 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था।

यह भी पढ़ें—T20 वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों का चयन वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे पर आधारित होगा: फिंच

वर्ष 2009 में किया था टेस्ट डेब्यू
महमुदउल्लाह ने वर्ष 2009 में टेस्ट डेब्यू किया। उन्होंने वर्ष 2017 तक क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बांग्लादेश के लिए खेला। हालांकि पिछले 4 साल में उन्हें टेस्ट टीम में ज्यादा मौके नहीं मिले। इस बार उन्हें 2 बार टीम से ड्रॉप किया गया। पिछले वर्ष उन्हें व्हाइट बॉल कॉन्ट्रेक्ट मिला। उन्होंने बांग्लादेश के लिए 197 वनडे और 89 T20 इंटरनेशनल खेले हैं।



from https://ift.tt/3k20jLg

Post a Comment

0 Comments