सानिया मिर्जा और उनके पति शोएब मलिक को यूईए सरकार ने दिया गोल्डन वीजा

नई दिल्ली। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और उनके पति तथा पाकिस्तानी क्रिकेट स्टार शोएब मलिक (Shoaib Malik) को 10 साल का बहुप्रतीक्षित यूएई गोल्डन वीजा प्रदान किया है। हैदराबाद की रहने वाली 34 वर्षीय मिर्जा और पाकिस्तान के सियालकोट के रहने वाले 39 वर्षीय मलिक ने 2010 में शादी की थी और पिछले कई सालों से दुबई में रह रहे हैं। इस बहुचर्चित स्पोर्ट्स कपल का एक तीन साल का बेटा है, जिसका नाम इजहान है।

यह खबर भी पढ़ें:—बड़ौदा छोड़ अब राजस्थान की टीम की ओर से क्रिकेट खेलेंगे दीपक हुड्डा

2019 में शुरू हुई गोल्डन वीजा प्रणाली
यूएई सरकार द्वारा 2019 में दीर्घकालिक निवास वीजा के लिए एक नई प्रणाली के रूप में गोल्डन वीजा की स्थापना की गई थी। इसने विदेशियों को राष्ट्रीय प्रायोजक की आवश्यकता के बिना देश में रहने, काम करने और अध्ययन करने और संयुक्त अरब अमीरात की मुख्य भूमि पर अपने व्यवसाय के 100 प्रतिशत स्वामित्व के साथ सक्षम बनाया। ये वीजा पांच या 10 साल की अवधि के लिए होते हैं और स्वचालित रूप से नवीनीकृत हो जाते हैं। रेजिडेंस परमिट संगठन का यूएई कैबिनेट संकल्प संख्या 56 निवेशकों (न्यूनतम 10 मिलियन एईडी) उद्यमियों और विज्ञान और ज्ञान के क्षेत्र में पेशेवर और विशिष्ट प्रतिभाओं को इसके लिए आवेदन करने की अनुमति देता है। गोल्डन वीजा के दायरे को हाल ही में नेशनल प्रोग्राम फॉर कोडर्स के तहत उज्‍जवल छात्रों और 100,000 कोडर्स के लिए शामिल किया गया था।

यह भी पढ़ें— रोहित शर्मा ने दो साल पहले बनाया था एक वर्ल्ड कप में पांच शतक लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड

खिलाड़ियों के अलावा अभिनेताओं को भी गोल्डन वीजा
गुरुवार को, मिर्जा और मलिक ने एक संक्षिप्त प्रेस विज्ञप्ति जारी की जिसमें कहा गया था। सानिया और शोएब दोनों अपने बेटे के साथ संयुक्त अरब अमीरात में समय बिताने और देश का भ्रमण करने के लिए उत्साहित हैं। वे दुबई खेल उद्योग में अपना उद्यम शुरू करने के इच्छुक हैं। जिन अन्य खिलाड़ियों को गोल्डन वीजा दिया गया है, उनमें फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लुइस फिगो और टेनिस की दुनिया के नंबर-1 नोवाक जोकोविच शामिल हैं। मनोरंजन उद्योग से, बॉलीवुड सितारों शाहरुख खान और संजय दत्त को यह वीजा मिला है।



from https://ift.tt/3kvQwxz

Post a Comment

0 Comments