जब दिलीप कुमार ने नसीरुद्दीन शाह को दी थी अभिनेता ना बनने की सलाह

नई दिल्ली। बॉलीवुड की तरफ से इन दिनों कई बुरी खबरें सुनने को मिल रही हैं। लंबे समय से बीमार चल रहे दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का 98 साल की उम्र में निधन हो गया। वहीं एक्टर नसीरुद्दीन भी निमोनिया की शिकायत के चलते काफी लंबे समय तक अस्पताल में भर्ती थे। ऐसे में दिलीप साहब के बारें में सुनकर नसीरुद्दीन शाह का दिल टूट गया। नसीरुद्दीन शाह ने बताया कि जब वे अस्पताल में भर्ती थे। तब सायरा बानो उनसे मिलने अस्पताल में आई थीं और उनका हाल-चाल पूछा था। नसीरुद्दीन शाह भी और की तरह ही दिलीप साहब के बहुत बड़े फैन थे। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में नसीरुद्दीन शाह ने दिलीप साहब से जुड़ा एक किस्सा सुनाया। जिसमें उन्होंने बताया कि जब उन्होंने दिलीप कुमार के सामने एक्टर बनने की इच्छा जाहिर की तो उनका रिएक्शन कैसा था।

नसीरुद्दीन शाह को दी थी दिलीप कुमार ने सलाह

इंटरव्यू में नसीरुद्दीन शाह ने बताया कि एक बार उन्होंने बड़े ही नर्वस होकर दिलीप कुमार से एक्टर बनने की इच्छा जाहिर की। जब दिलीप साहब ने ये बात सुनी की वो अभिनेता बनना चाहते हैं तो उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि आपको घर वापस जाकर पढ़ाई पूरी करनी चाहिए।

जो लोग अच्छे घर से ताल्लुक रखते हैं उन्हें अभिनेता वगैरह बनने की चाह नहीं होती। दिलीप साहब का ये जबाव सुन नसीरुद्दीन काफी समय तक के लिए हैरान तो थे, लेकिन फिर उन्होंने अपने दिल की सुनी और फिल्म इंडस्ट्री में कदम रख लिया। आज नसीरुद्दीन शाह भी दिग्गज अभिनेताओं की गिनती में आते हैं।

यह भी पढ़ें- किसान आंदोलन पर सेलेब्स की चुप्पी पर भड़के Naseeruddin Shah, बोले- 'इतना धन कमाया है फिर क्यों डरते हैं?'

दिलीप कुमार के परिवार से है खास रिश्ता

नसीरुद्दीन शाह का दिलीप कुमार संग एक प्रशंसक के रूप में ही रिश्ता नहीं था, बल्कि दोनों का फैमिली कनेक्शन भी था। इंटरव्यू में अभिनेता ने पुराने दिनों को याद कर बताया कि 'जब वो मुंबई आए थे। तब वो अपने परिवार के साथ संपर्क में नहीं थे। लेकिन उनका परिवार दिलीप कुमार के माध्यम से उनकी खैर खबर लेता रहता था।'

दरअसल, नसीरुद्दीन की जो बुआ थी उनकी दिलीप साहब से काफी अच्छी जान-पहचान थी। जब नसीरुद्दीन मुंबई आए तो हफ्ता भर दिलीप साहब के घर रुकते और फिर उन्हें उनके घर भेज दिया जाता था।

 

यह भी पढ़ें- क्यों Naseeruddin Shah को क्रिकेट की ड्रेस पहनकर फिल्म देखने जाना पड़ता था? खु्द किया था बड़ा खुलासा

बॉलीवुड को लगा जोरदार झटका

नसीरुद्दीन शाह दिलीप कुमार संग बड़े पर्दे पर भी काम कर चुके हैं। दोनों फिल्म कर्मा में दिखाई दिए थे। फिल्म को काफी पंसद किया गया था। दिलीप साहब को एक्टिंग का बादशाह कहा जाता था। वो जब भी बड़े पर्दे पर आते थे। अपनी एक्टिंग और अंदाज से धमाका कर देते थे। दिलीप साहब के अंतिम दर्शक करने अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान तक पहुंचे थे।



from https://ift.tt/3k6htrl

Post a Comment

0 Comments