आमिर खान की फिल्म में खलनायक की भूमिका निभाना चाहते थे अक्षय कुमार, हो गए थे स्क्रीन टेस्ट में रिजेक्ट

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार आज इंडस्ट्री के सुपरस्टार बन चुके हैं। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीत लिया। अक्षय कुमार ने बड़े पर्दे पर कई विभिन्न किरदार निभाए। रोमांटिक हीरो से लेकर कॉमेडी तक में एक्टर को काफी पसंद किया गया। लेकिन एक वक्त था जब अक्षय कुमार को ऑडिशन में रिजेक्ट कर दिया था। जानिए कौन सी फिल्म के लिए अक्षय हुए थे रिजेक्ट।

'जो जीता वही सिकंदर' के ऑडिशन में हुए रिजेक्ट

दरअसल, ये किस्सा फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' से जुड़ा है। ये फिल्म निर्देशक मंसूर खान बना रहे थे। अक्षय कुमार ने साल 1992 में फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था। अक्षय कुमार ने बताया था कि उन्होंने फिल्म में शेखर मल्होत्रा के किरदार के लिए स्क्रीन टेस्ट दिया था। लेकिन उनका स्क्रीन टेस्ट उन्हें पंसद नहीं आया। उन्हें वो बिल्कुल अच्छे नहीं लगे। बाद में दीपक तिजोरी को वो रोल दिया गया था। अक्षय ने आगे बताया कि वहीं आमिर खान फिल्म 'कयामत तक' और 'दिल है कि मानता ही नहीं' जैसी फिल्में कर पहले ही इंडस्ट्री में अपना नाम बना चुके थे। ऐसे में उन्होंने फिल्म से हटाना ही जरूरी समझा।

मेकअप आर्टिस्ट की वजह से अक्षय कुमार की खुली किस्मत

अक्सर अक्षय कुमार को उनके स्ट्रगल के दिनों में बात करते हुए देखा गया है। अक्षय कुमार ने बताया था कि जब वो स्ट्रगल कर रहे थे तब उनके हाथ से एक मॉडलिंग असाइनमेंट निकल गया था। जिसके बाद वो एक मेकअप आर्टिस्ट के पास उससे मिलने पहुंचे। वो मेकअप आर्टिस्ट मशहूर फिल्म निर्माता प्रमोद चक्रवर्ती की कंपनी में काम करता था। उस मेकअप आर्टिस्ट ने अक्षय का पोर्टफोलियो निर्माता को दिखाया।

जिसे देख प्रमोद चक्रवर्ती काफी इम्प्रेस हुए। जिसके बाद प्रमोद चक्रवर्ती ने अक्षय को उनकी तीन फिल्मों में साइन कर लिया। यही नहीं फिल्म निर्माता ने पहली फिल्म के लिए उन्हें 5,000, दूसरी फिल्म के लिए 50,000, और तीसरे फिल्म के लिए 1.5 लाख की फीस दी गई।

अक्षय कुमार अपकमिंग फिल्में

आपको बता दें अक्षय कुमार सालों बाद भी इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। इन दिनों अक्षय अपनी अपकमिंग फिल्म सूर्यवंशी और बेल बॉटम को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। वहीं कोरोना काल में अभिनेता आगे आकर लोगों की मदद भी कर रहे हैं। हाल ही में अक्षय कुमार कश्मीर गए थे। जहां उन्होंने कश्मीर में तैनात जवानों संग वक्त बिताया था। सोशल मीडिया पर आर्मी के जवानों संग मस्ती करते हुए अक्षय की काफी तस्वीरें वायरल हुई थीं। जिन्हें खूब पसंद किया गया था।



from https://ift.tt/3hJR6EF

Post a Comment

0 Comments