दीया मिर्जा ने दो महीने पहले दिया बेटे को जन्म, अब तस्वीर शेयर कर दी खुशखबरी

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा आए दिन सुर्खियों में बनी रहती हैं। फिल्मों से ज्यादा वह अपनी पर्सनल लाइफ के कारण चर्चा में रहती हैं। इसी साल 15 फरवरी को दीया ने अपने बॉयफ्रेंड वैभव रेखी से शादी की थी। उनकी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी। इसके बाद जब दीया अपने हनीमून पर गईं तो उन्होंने सबको अपनी प्रेग्नेंसी की जानकारी देकर चौंका दिया। उन्होंने बेबी बंप के साथ अपनी फोटो शेयर कर बताया कि वह बताया कि वह जल्द ही मां बनने वाली हैं। अब दीया ने एक बेटे को जन्म दिया है।

दो महीने पहले हुआ बेटे का जन्म
लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि उन्होंने दो महीने पहले ही बेटे अव्यान आज़ाद रेखी को जन्म दे दिया था। लेकिन उसके बाद वह काफी मुश्किल भरे हालातों से गुजर रही थीं। एक्ट्रेस ने बताया कि बच्चे का जन्म समय से पहले हो गया था, जिसकी वजह से वह आईसीयू में भर्ती था। ऐसे में पिछले दो महीने उनके और उनके पति के लिए काफी मुश्किल भरे रहे।

ये भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा ने अपनी सासू मां को जन्मदिन की दी बधाई, शेयर की खास फोटो

जन्म के बाद से ही ICU में भर्ती
दीया ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक फोटो शेयर की है। फोटो में वह अपने बेटे का हाथ थामे नजर आ रही हैं। इस फोटो के साथ उन्होंने लिखा, ‘Elizabeth Stone की एक कहावत के मुताबिक- एक बच्चे को अपने ज़िंदगी में लाना मतलब आपने इस बात को तय कर लिया है कि आपका दिल आपके शरीर के बाहर घूम रहा है’। ये शब्द मेरे और वैभव की भावनाओं को बताने के लिए एकदम सटीक हैं। हमारी धड़कन, हमारा बेटा अव्यान आज़ाद रेखी 14 मई को पैदा हुआ था। हमारा बेटा जल्दी आ गया और तभी से नर्सेज़ और डॉक्टर्स आईसीयू में इसकी निरंतर देखभाल कर रहे थे।’

ये भी पढ़ें: अर्चना पूरन सिंह ने परमीत सेठी के साथ अपनी शादी को चार साल तक छिपाकर रखा, खुद बताई वजह

जान को हो गया था खतरा
इसके बाद दीया ने लिखा, 'मेरी गर्भावस्था के दौरान अचानक मुझे एक ऑपरेशन करना पड़ा, जिससे मुझे गंभीर संक्रमण 'सेप्सिस' खतरा बढ़ गया था। इससे मेरी जान को भी खतरा था। लेकिन शुक्र है कि हमारे डॉक्टर द्वारा वक्त पर देखभाल और हस्तक्षेप ने आपातकालीन सी-सेक्शन के माध्यम से हमारे बच्चे का सुरक्षित जन्म हो गया। इसके बाद दीया बताती हैं कि मैंने अपनी नन्ही सी जान से बहुत कुछ सीखा है कि किसी भी परिस्थिति में डरना नहीं चाहिए। अव्यान जल्दी घर आएगा। उसकी बड़ी बहन और ग्रैंड पेरैंट्स उसे गोद में लेने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। आप सभी के प्यार, केयर और विश्वास के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया’।



from https://ift.tt/3B44lc7

Post a Comment

0 Comments