संन्यास लेने के बाद क्रिकेट की दूसरी पारी खेलने को तैयार हैं लक्ष्मी रतन शुक्ला, अंडर-23 के बने कोच

नई दिल्ली। बंगाल के पूर्व कप्तान लक्ष्मी रतन शुक्ला (Laxmi Ratan Shukla) राजनीति में शामिल होने के 6 साल बाद एक बार फिर क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। शुक्ला को बंगला की अंडर-23 टीम के कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। बंगाल के इस पूर्व कप्तान ने साल 2016 में तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के लिए सभी प्रकार के क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

यह खबर भी पढ़ें:—उमर अकमल का दावा, घर के बाहर हुआ जानलेवा हमला, फैंस बनकर आए थे बदमाश, दो गिरफ्तार

क्रिकेट की दूसरी पारी खेलने के लिए तैयार हैं शुक्ला
शुक्ला हावड़ा (उत्तर) से विधायक बने थे और बाद में उन्होंने खेल मंत्री के रूप में भी कार्य किया, मगर इस साल के शुरुआत में उन्‍होंने मंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया था। क्रिकेट में अपनी दूसरी पारी शुरू करने पर उन्होंने कहा कि चलो साथ मिलकर काम करें। काम शुरू करने का इंतजार कर रहा हूं।

शिव शंकर को नियुक्त किया गया गेंदबाजी कोच
नया सत्र शुरू होने से पहले बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने अनुभवी अरुण लाल को मुख्य कोच के रूप में बरकरार रखा जबकि सौराशीष लाहिड़ी को सीनियर टीम के सहायक कोच के रूप में पदोन्नत किया। बंगाल के पूर्व तेज गेंदबाज शिव शंकर पॉल को बंगाल की सभी टीमों का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है।

यह खबर भी पढ़ें:—सुरेश रैना को ऋषभ पंत नहीं बल्कि इन 3 युवा खिलाड़ियों ने किया है सबसे ज्यादा प्रभावित

खेल चुके हैं 3 वनडे इंटरनेशनल मैच
40 साल के पूर्व भारतीय ऑलराउंडर लक्ष्‍मी रतन शुक्ला टीम इंडिया के लिए 3 वनडे इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। जिसमें उन्होंने 18 रन बनाने के साथ ही 1 विकेट भी लिया था। बंगाल की तरफ से उन्होंने 137 फर्स्ट क्लास मैचों में 6 हजार 127 रन और 172 विकेट लिए हैं। जबकि 141 लिस्ट ए मैचों में 2 हजार 997 रन बनाने के साथ ही 143 विकेट लिए हैं। 80 टी20 मैच में लक्ष्मी ने 991 रन बनाए ओर 47 विकेट लिए हैं।

खेल चुके हैं आईपीएल
आईपीएल में शुक्ला कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेल चुके हैं।



from https://ift.tt/3hVEsCB

Post a Comment

0 Comments