UP Anganwadi Recruitment 2021 : सहारनपुर में सहायिका पद के लिए निकली बंपर भर्ती, 5वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका

UP Anganwadi Recruitment 2021 : आंगनबाड़ी में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है कि उत्तर प्रदेश सरकार के बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग ने सहारनपुर में स्थित आंगनबाड़ियों में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जो उम्मीदवार इन पदों को पाने के इच्छुक है वे एक के बाद एक जिले के आवेदन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट balvikasup.gov.in पर जाकर जमा करा सकते हैं। उत्तर प्रदेश सरकार के बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग ने बुधवार से सहारनपुर आंगनबाड़ी में भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। आवेदन की अंतिम तिथि 23 जून 2021 है। इन भर्तियों से राज्य की आंगनबाड़ियों में कार्यकत्रियों व सहायिकाओं की 53000 भर्तियां की जाएंगी।

Read More:-MP High Court Recruitment 2021:14 जिला विधिक सहायता अधिकारी पदों पर भर्ती के लिए जारी हुआ नोटिफिकेशन, इस दिन से करें अप्लाई

 

शामली और बिजनौर में भी आवेदन प्रक्रिया शुरू , कर सकते हैं आवेदन

सहारनपुर आंगनबाड़ी में भर्ती के साथ शामली और बिजनौर की आंगनबाड़ियों में भी सहायिकाओं की भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार balvikasup.gov.in पर जाकर शामली शहर के लिए 11 जून 2021 तक और बिजनौर के लिए 12 जून 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Read More:-delhi public library recruitment 2021: कंसल्टेंट पदों पर भर्ती के लिए जारी हुआ नोटिफिकेशन,करें आवेदन

 

UP Anganwadi Recruitment 2021 महत्वपूर्ण तिथियां:

आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि 10 जून 2021

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 23 जून 2021

आयु सीमा : कम से कम 21 और अधिकतम 50 वर्ष।

कैसे करें आवेदन

सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे उत्तर प्रदेश बाल विकास सेवा परीक्षा पुष्टाहार विभाग कानपुर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। उम्मीदवार 23 जून 2021 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से अपना पंजीकरण करें। अभ्यर्थी आगे के लिए आवेदन का एक प्रिंट कॉपी अपने पास रख लें।

कौन कर सकता है अप्लाई

ग्राम सेविका या सहायक के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार का कम से कम पांचवीं पास होना जरूरी है। चयन के समय तलाकशुदा, विधवा और गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों की महिलाओं को वरीयता दी जाएगी। चयन के लिए उम्मीदवारों को एक ही ग्राम पंचायत या एक ही वार्ड से संबंधित होना चाहिए।

 



from https://ift.tt/3va2crl

Post a Comment

0 Comments