UK Board UBSE 12th Exam 2021 Cancelled: उत्तराखंड बोर्ड ने रद्द की 12वीं की परीक्षा, जानिए पूरी डिटेल

UK Board UBSE 12th Exam 2021 Cancelled: देश में तेजी से फैल रही महामारी को देखते हुए केन्द्र सरकार से लेकर राज्य सरकारों ने अपने यहां की 12 बोर्ड की परीक्षाओं कों रद्द करने का फैसला लिया था जिसमें उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Government) ने उस दौरान कोई फैसला नही लिया था लेकिन शुक्रवार को कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Government कक्षा 12वीं की राज्य बोर्ड परीक्षाओं (UK Board UBSE 12th Exam 2021) को रद्द कर दिया है। इसके साथ, उत्तराखंड उन राज्यों की लिस्ट में शामिल होने वाला नया राज्य बन गया है, जिन्होंने कोविड-19 की स्थिति के कारण परीक्षा (UK Board UBSE 12th Exam 2021) रद्द कर दी है. अब तक, अधिकांश राज्यों ने केंद्र के नक्शेकदम पर चलते हुए परीक्षाओं को रद्द कर दिया है।

Read More:- JK Board Exam 2021: कोरोना के चलते रद्द हुईं 11वीं और 12वीं समेत सभी लंबित परीक्षाएं, जानिए पूरी डिटेल्स

इससे पहले 1 जून को CBSE ने घोषणा किया था कि इस साल CBSE कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। अब तक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, झारखंडओडिशा, , छत्तीसगढ़, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु ने परीक्षा रद्द कर दी है। अधिकांश राज्यों ने कक्षा 12वीं की परीक्षा रद्द करने के केंद्र के फैसले का हवाला दिया है।

Read More:- Jharkhand Board 10th 12th Exam: झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षा को रद्द करने की उठी मांग, पूर्व मुख्य मंत्री ने कही ये बात



from https://ift.tt/3pI0Lze

Post a Comment

0 Comments