संजय दत्त-रेखा की शादी की खबर सुन टूट गए थे सुनील दत्त, एक्ट्रेस को दी थी बेटे से दूर रहने की हिदायत

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत के दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 6 जून 1929 को झेलम में हुआ था। जो कि अब पाकिस्तान में है। अगर आज सुनील दत्त जिंदा होते तो वह अपना 92वां जन्मदिन आज सेलिब्रेट कर रहे होते। वैसे शायद ही ये बात बेहद ही कम लोग जानते होंगे कि सुनील दत्त का असली नाम बलराद दत्त था। लेकिन उन्होंने अपना नाम बदल लिया था। सुनली दत्त की पहली फिल्म 1955 में आई रेलवे स्टेशन थी।

उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई शानदार फिल्में की। जिन्होंने उन्हें खूब नाम दिलाया। जितनी शानदार उनकी प्रोफेशनल लाइफ थी। उतनी ही दुखद उनकी पर्सनल जिंदगी थी। जी हां, सुनील दत्त ने अपने बच्चों के पीछे काफी संघर्ष किया है। चलिए आपको बतातें हैं उनके बेटे संजय दत्त और एक्ट्रेस रेखा से जुड़ा एक किस्सा। जिसने सुनील दत्त के होश उड़ा दिए थे।

रेखा-सुनील दत्त के फिल्म को बनने में लगे थे 10 साल

दरअसल, हुआ कुछ यूं कि साल 1972 में सुनील दत्त और रेखा ने एक फिल्म साइन की थी। फिल्म का नाम था ज़मीन आसमान। इस फिल्म को बनने में 10 साल से भी लंबा वक्त लगा। तब तक सुनील दत्त के बेटे संजय दत्त भी इंडस्ट्री में कदम रख चुके थे। साल 1984 में एक फिल्म बन रही थी। जिसमें रेखा संजय दत्त की मां की भूमिका निभा रही थीं। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान संजय दत्त और रेखा मिले। दोनों के बीच बातचीत होने लगी और दोनों ही एक-दूसरे को पसंद करने लगे।

यह भी पढ़ें- नरगिस के लिए सुनील दत्त कूद गए थे धधकती हुई आग में, अस्पताल में ही कह डाली थी दिल की बात

संजय दत्त-रेखा के बीच बढ़ने लगी नजदिकियां

खबरों की मानें तो कहा जाता है कि रेखा संजय दत्त को काफी पसंद करने लगी थी। वह उनके साथ इमोशनली काफी जुड़ गई थीं। वहीं संजय दत्त भी अपना ज्यादा से ज्यादा समय रेखा के साथ ही बिताया करते थे। इस बात की भनक सुनील दत्त को लग गई। जब उन्होंने रेखा और संजय दत्त के बारें में सुना तो वह काफी हैरान हो गए थे। उन्होंने अपने बेटे संजय दत्त को समझाने की बहुत कोशिश की। लेकिन संजय दत्त ने उनकी एक ना मानी।

रेखा-संजय दत्त की शादी की खबरों को सुन परेशान हो गए थे सुनील दत्त

कुछ समय बाद खबरें आने लगी की संजय दत्त और रेखा ने छुपकर शादी कर ली है। इस खबर को सुनने के बाद सुनील दत्त के पैरों तले ज़मीन खिसक गई। सुनील दत्त को अपनी परेशानी का हल रेखा में नज़र आने लगा और उन्हें लगा कि अब उन्हें बस रेखा ही इस मुसीबत से बाहर निकाल सकती हैं। बताया जाता है कि इस सिलसिले में सुनील दत्त रेखा से मिलें और उन्हें संजय दत्त से दूर रहने की सलाह दी। रेखा भी सुनील दत्त की परेशानी को समझ गई थीं और उन्होंने फैसला लिया कि वो अब संजय दत्त से दूर रहेंगी।

यह भी पढ़ें- पिता सुनील दत्त की डेथ एनिवर्सरी पर भावुक हुए संजय दत्त, कहा- 'आप मेरे लिए सब कुछ थे'

सुनील दत्त ने दी थी रेखा को दूर रहने की सलाह

कुछ समय बाद रेखा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में रेखा ने पूरी मीडिया के सामने कहा कि संजय दत्त संग उनके रिश्ते की खबर महज एक अफवाह है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेखा जो सिंदूर आज भी अपनी मांग में लगाती हैं। वो संजय दत्त के नाम का है। लेकिन आज भी यह बात रेखा के अलावा कोई नहीं जानता है। सभी के लिए रेखा की मांग का सिंदूर राज का राज ही बना हुआ है।



from https://ift.tt/3uTVaa8

Post a Comment

0 Comments