भारत को WTC Final तक पहुंचाने में ऋषभ पंत का सबसे अहम योगदान : सबा करीम

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला 18 जून को न्यूजीलैंड से होना है। जल्द ही टीम इंडिया इस मुकाबले के लिए इंग्लैंड रवाना होगी। फाइनल तक पहुंचाने के लिए भारतीय टीम के लगभग सभी खिलाड़ियों का अहम योगदान रहा है। हालांकि टीम इंडिया के पूर्व सेलेक्टर और क्रिकेटर सबा करीम का मानना है कि टीम इंडिया को फाइनल तक पहुंचाने में ऋषभ पंत का योगदान सबसे ज्यादा रहा है। बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम पिछले 4—5 साल से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। वहीं आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में भी टीम पहले नंबर पर रही है।

आईपीएल 2021 में संभाली दिल्ली की कप्तानी
सबा करीम का मानना है कि ऋषभ पंत इंग्लैंड दौरे पर भारत के लिए बड़ी भूमिका में नजर आ सकते हैं। बता दें कि ऋषभ पंत ने आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी की है। हालांकि टूर्नामेंट बीच में ही स्थगित हो गया लेकिन जितने मैच खेले गए उनमें पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने अच्छा प्रदर्शन किया। सबा करीम का कहना है कि जब से ऋषभ पंत की टेस्ट टीम में एंट्री हुई है तब से टीम का संतुलन अच्छा हो गया है।

यह भी पढ़ें— WTC Final: 89 साल में पहली बार तटस्थ स्थल पर टेस्ट खेलेगी टीम इंडिया

rishabh_pant.png

बल्लेबाजी के साथ विकेटकीपिंग में भी योगदान
सबा करीम ने इंडिया न्यूज से बातचीत में कहा कि उन्हें लगता है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत टीम के लिए बड़ी भूमिका निभाएंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर उनसे कोई पूछे तो वे यही कहेंगे कि ऋषभ पंत ने ही भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचाया है। साथ ही उनहोंने कहा कि पंत ने बल्‍लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग के दौरान भी योगदान दिया।

यह भी पढ़ें— WTC फाइनल में भारत शानदार प्रदर्शन कर सकता है, काउंटी का अनुभव काम आएगा: विहारी

ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन रहा पंत का
पिछले साल ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर भारत ने मेजबान टीम को 2-1 से हराया था। उस सीरीज में ऋषभ पंत ने मैच जिताऊ पारियां खेलकर भारत को जीत दिलाई। साथ ही सबा करीम का कहना है कि जब से ऋषभ पंत टेस्‍ट क्रिकेट टीम से जुड़े हैं तब से उनका योगदान काफी सराहनीय रहा है। सबा करीम का मानना है कि पंत जैसे बल्लेबाज के होने से विराट कोहली पांच गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकते है।



from https://ift.tt/3f69K9K

Post a Comment

0 Comments