University of Rajasthan: 30 जून तक गर्मी की छुट्टियां घोषित, सूचना दिए बिना स्टेशन नहीं छोड़ेंगे विभाग प्रमुख

University of Rajasthan: कोरोना वायरस ( Coronavirus Pandemic ) संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए राजस्थान विश्वविद्यालय ने 30 जून, 2021 तक गर्मियों की छुट्टियों घोषित कर दी है। राजस्थान विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से जारी सूचना के मुताबिक विश्वविद्यालय और सभी संबद्ध कॉलेज 30 जून तक बंद रहेंगे। यह निर्णय राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में लॉकडाउन लगाने और छात्रों एवं कर्मचारियों को होने वाली कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए लिया है।

विभाग प्रमुखों को फोन पर उपलब्ध रहने का निर्देश जारी

राजस्थान विश्वविद्यालय ( University of Rajasthan ) ने इस संबंध में एक आधिकारिक नोटिस जारी किया है। बयान में लिखा है कि सभी छात्रों और कर्मचारियों के लिए परिसर बंद रहेगा। हालांकि, विभागों के प्रमुखों और कॉलेज के प्राचार्यों को विश्वविद्यालय को सूचित किए बिना मुख्यालय नहीं छोड़ना चाहिए। आवश्यकता पड़ने पर विभागाध्यक्ष को फोन पर उपलब्ध होना चाहिए।

Read More: AEEE 2021: 11 से 14 जून के बीच होगा फेज-2 एग्जाम, फेज-1 का रिजल्ट जल्द आने की उम्मीद

स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन मोड में जारी रहेंगी कक्षाएं

राजस्थान विश्वविद्यालय के आधिकारिक बयान में आगे कहा है कि स्नातकोत्तर के शेष पाठ्यक्रम को ऑनलाइन मोड ( Online Classes ) में पूरा करने को कहा गया है। छात्र और कर्मचारी इस बारे में डिटेल जानकारी विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर हासिल कर सकते हैं।

Read More: JKCET 2021 registration date extended: जेकेसीईटी ने बढ़ाई रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख, पढ़ें डिटेल्स

बता दें कि देशभर के विभिन्न विश्वविद्यालयों ने भी कोविड-19 ( COVID-19 ) मामलों में वृद्धि के बीच गर्मियों की छुट्टियों ( Summer Vacations ) की घोषणा की है। पिछले कुछ दिनों में राजस्थान में औसतन प्रतिदिन 17 हजार नए मरीज सामने आ रहे हैं। यही वजह है कि राजस्थान विश्वविद्यालय प्रशासन ने गर्मी की छुट्टियों की घोषणा की है।

Read More: NTA UPCET 2021 Postponed: यूपीसीईटी परीक्षा स्थगित, अब आवेदन की अंतिम तारीख 31 मई

Web title: university of rajasthan to observe summer vacation till 30th june



from https://ift.tt/3tAZD0F

Post a Comment

0 Comments