Kendriya Vidyalaya summer vacation: केंद्रीय विद्यालयों में गर्मियों की छुट्टियां घोषित, 20 जून तक बंद रहेंगे सिर्फ ये स्कूल

Kendriya Vidyalayas summer vacation announce: कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के चलते केंद्रीय विद्यालयों में भी समय से पहले गर्मियों की छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं। लेकिन देश के ठंड वाले क्षेत्रों में स्थिति केंद्रीय विद्यालयों को इससे बाहर रखा गया है। केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से जारी आदेश के मुताबिक 3 मई, 2021 से 20 जून, 2021 तक गर्मियों की छुट्टियों के लिए बंद रहेंगे। कक्षा 10 के शिक्षकों को सीबीएसई 10वीं परिणाम 2021 की गणना के लिए स्टेशन पर रहने का निर्देश दिया है।

इन क्षेत्रों के केवी स्कूल रहेंगे बंद

केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से जारी आदेश में गर्मियों की छुट्टियों के लिए जिन क्षेत्रों के स्कूलों को शामिल किया गया है उनमें आगरा, चंडीगढ़, कोलकाता, देहरादून, दिल्ली, गुरुग्राम, गुवाहाटी, जयपुर, जम्मू, लखनऊ, पटना, रांची, सिलचर, तिनसुकिया, वाराणसी, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, एर्नाकुलम, हैदराबाद, जबलपुर, मुंबई, रायपुर, भुवनेश्वर और भोपाल शामिल हैं।

इन स्कूलों में लागू नहीं होंगे केवीओ के आदेश

लेह, कारगिल, लद्दाख, तवांग और डलहौजी और केवी काठमांडू जैसे सर्दी वाले और ज्यादा सर्दी वाले क्षेत्रीय केंद्रों के लिए ग्रीष्मकालीन अवकाश 1 जून, 2021 की निर्धारित तिथि से शुरू होगा और पहले से अधिसूचित कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेगा।

10वीं के शिक्षकों स्टेशन पर बने रहने का निर्देश जारी

कक्षा 10 के शिक्षकों को सीबीएसई के परिणाम 2021 की गणना कार्य संपन्न होने तक स्टेशन पर बने रहने का निर्देश दिया गया है। इमरजेसी की स्थिति में ही डीएस से अवकाश लेकर जा सकते हैं। इस बीच केंद्रीय विद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया है। महामारी के कारण प्रवेश प्रक्रिया को टाल दिया गया है। केवीएस ने कक्षा 9 की प्रवेश परीक्षा भी रद्द कर दी है।

Web Title: Kendriya vidyalayas announce early summer vacation to remain closed till june 20



from https://ift.tt/3xLMTYk

Post a Comment

0 Comments