IIM-Rohtak: खेल प्रबंधन में एडमिशन प्रक्रिया शुरू, आवेदन की अंतिम तारीख 19 जुलाई

IIM-Rohtak: भारतीय प्रबंधन संस्थान रोहतक ने ( IIM Rohtak ) ने स्पोर्ट्स मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए खेल और प्रबंधन में रुचि रखने वाले युवाओं से आईआईएम रोहतक ने आवेदन आमंत्रित किए हैं। खेल प्रबंधन ( Sports Management ) में पीजी पाठ्यक्रम एक अभिनव और अंतःविषय पाठ्यक्रम है। इस पाठ्यक्रम में रुचि रखने वाले युवा 19 जुलाई तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेश करा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आईआईएम रोहतक आधिकारिक वेबसाइट entry.iimrohtak.ac.in पर जारी है। इसके लिए योग्य आवेदकों का चयन दो चरणों में होगा। पहला चरण स्पोर्ट्स असेसमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट और दूसरा चरण पर्सनल इंटरव्यू का होगा

अल्सटर यूनिवर्सिटी में मिलेगा एमएससी करने का मौका

पाठ्यक्रम के प्रतिभागियों को ईपीजीडीएसएम कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न् करने वाले युवाओं को अल्स्टर यूनिवर्सिटी यूके से खेल प्रबंधन में एमएससी करने का अवसर मिलेगा। इसके अलावा भी र्आआईएम रोहतक ( IIM Rohtak ) अल्स्टर यूनिवर्सिटी के साथ कई पाठ्यक्रमों का संचालन कर रहा है। ईपीजीडीएसएम से कोई पाठ्यक्रम पूरा करने की वैधता एमएससी डिग्री के समान होगा।

Read More: ICSI CSEET result 2021: सीएसईईटी परीक्षा का रिजल्ट जारी, ई-मार्कशीट यहां से करें चेक

भारत का पहला आईआईएम

बता दें कि इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट रोहतक ने 2018 में स्पोर्ट्स मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम ( Post Graduate Program in Sports Management ) की शुरुआत की थीं। इसके साथ ही करिअर के क्षेत्र में आईआईएम स्पोर्ट्स इवेंट मैनेजर, स्पोर्ट्स मार्केटिंग मैनेजर, स्पोर्ट्स एजेंट, स्पोर्ट्स टैलेंट मैनेजर और स्पोर्ट्स एनालिस्ट जैसे कई स्पोर्ट्स मैनेजमेंट, मीडिया और संचार प्रबंधक जैसे पदों के लिए अवसर प्रदान करने वाला भारत का पहला आईआईएम बन गया है। आईआईएम रोहतक में निदेशक और प्रोफेसर धीरज शर्मा के मुताबिक हमारा मकसद खेल प्रबंधन के लिए पेशेवर युवाओं को तैयार करना है। एक ऐसा युवा जो खेल विपणन, खेल कानून, खेल के वित्तीय विकल्प, इवेंट मैनेजमेंट, खेल बुनियादी ढांचे प्रबंधन, प्रायोजन, खेल संगठनों के बीच सहयोग को मजूती दे सके।

Read More: HSSC clerk waiting list 2019: क्लर्क भर्ती प्रतीक्षा सूची जारी, यहां से करें चेक

Web Title: IIM Rohtak Invites Application For PG Diploma In Sports Management



from https://ift.tt/3f9BOt1

Post a Comment

0 Comments