CBSE 12th  Board Exams 2021: शिक्षा मंत्री ने 12वीं की परीक्षा, जेईई मेन और नीट पर बुलाई उच्च स्तरीय बैठक, कल आ सकता है बड़ा फैसला

CBSE 12th Board Exams 2021: कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने रविवार को सभी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के शिक्षा मंत्रियों, सचिवों और राज्य परीक्षा बोर्डों के अध्यक्षों के साथ-साथ हितधारकों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं सहित व्यावसायिक पाठ्यक्रमों जैसे जेईई मेन, नीट व अन्य परीक्षाओं का आयोजन करने या न करने पर चर्चा होगी। वर्चुअल मोड में बैठक कल सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर होगी।

Read More: Delhi University final year exams 2021 postponed: फाइनल ईयर एग्जाम स्थगित, अब 07 जून से होंगी परीक्षाएं

फिलहाल, सीबीएसई ( CBSE ) की तर्ज पर अधिकांश राज्य बोर्डों ने कोविड-19 मरीजों की संख्या को देखते हुए 12वीं कक्षा की परीक्षाएं स्थगित कर रखी हैं। इसके अलावा JEE, NEET और CLAT आदि प्रवेश परीक्षाएं भी स्थगित हैं। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ( एनटीए) और अन्य राष्ट्रीय परीक्षा आयोजित करने वाले संस्थानों की व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा स्थगित हैं।

राजनाथ सिंह करेंगे उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने कहा कि शिक्षा मंत्रालय ( Ministry of Education ) ने Covid-19 की दूसरी लहर के मद्देनजर लंबित कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं पर निर्णय लेने के लिए रविवार को एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। कल की बैठक की अध्यक्षता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी और सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी इसमें मौजूद रहेंगे। केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल ने भी शनिवार को सोशल मीडिया के माध्यम से सभी हितधारकों छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों और अन्य से सुझाव से मांगे हैं। इस बैठक में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के शिक्षा मंत्रियों और सचिवों को शामिल होने को कहा गया है। शिक्षा मंत्री ने कहा है कि मैंने हाल ही में इस संबंध में राज्य के शिक्षा सचिवों के साथ एक बैठक की थी। उच्च स्तरीय बैठक के माध्यम से परामर्श प्रक्रिया को और मजबूत किया जाएगा। बैठक वर्चुअल मोड में सुबह 11.30 बजे होगी।

Read More: IIM-Rohtak: खेल प्रबंधन में एडमिशन प्रक्रिया शुरू, आवेदन की अंतिम तारीख 19 जुलाई

Web Title: Union education minister call high level meeting on cbse 12th board exam jee main neet on tomorrow



from https://ift.tt/3wlr4x6

Post a Comment

0 Comments