बैट की जगह स्टंप से कमाल की बैटिंग करता है यह छोटा बच्चा, बड़े-बड़े क्रिकेटर्स से हो रही तुलना

क्रिकेट पूरी दुनिया में पॉपुलर है। बच्चे, बूढ़े और जवान सभी को क्रिकेट का खेल बहुत पसंद है। भारत में भी क्रिकेट के प्रति लोगों की दीवानगी कम नहीं है। वहीं भारत में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। यहां क्रिकेट के क्षेत्र मे एक से बढ़कर एक प्रतिभाएं हैं। एक ऐसे ही छोटे से बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग इस बच्चे की तुलना बड़े—बड़े खिलाड़ियों से कर रहे हैं। यह बच्चा कमाल के शॉट मारता है। खास बात यह है कि यह छोटा बच्चा बैट की जबह स्टंप से बैटिंग करता है और कमाल का क्रिकेट खेलता है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हो रहा है।

स्टंप से कमाल की बैटिंग
यह छोटा बच्चा कमाल की बल्लेबाजी करता है और किसी पेशेवर बल्लेबाज की तरह शॉट लगाता है। सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को देखकर खुद को कमेंट करने से नहीं रोक पा रहे हैं। कई लोगों का तो कहना है कि अगर इस बच्चे ने इसी तरह से सही ट्रेनिंग ली तो भारतीय टीम में खेलेगा। खास बात यह है कि वीडियो में यह बच्चा स्टंप से बैटिंग करता नजर आ रहा है और उतने ही परफेक्ट तरीके से शॉट लगा रहा है, जैसे बैट से लगाते हैंं। वीडियो में बच्चा पैड बांधे और हेलमेट लगाए सीमेंट के फर्श पर बैटिंग कर रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि यह बच्चा कवर ड्राइव, स्ट्रेट ड्राइव जैसे शॉट लगा रहा है। इस वीडियो को द ग्रेड क्रिकेटर नाम के ट्विटर हैंडल से अपलोड किया गया।

यह भी पढ़ें— गुजरात के क्रिकेटर अर्जन ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, 46 साल में टीम इंडिया में शामिल होने वाले पहले पारसी क्रिकेटर

आईपीएल देख लगा क्रिकेट का शौक
राजू देवेंद्रन के एक लिंक्डइन पोस्ट के अनुसार एक क्रिकेट प्रशंसक इस बच्चे और इसके माता पिता को खोजने में कामयाब रहा। बच्चे की उम्र 9 साल बताई जा रही है और बच्चे का नाम विघ्नज प्रीजीथ है। विघ्नज प्रीजीथ केरल के त्रिशूर में रहता है। बताया जा रहा है कि आईपीएल 2019 का सीजन देखने के बाद इसे क्रिकेट खेलने का शौक लगा।

यह भी पढ़ें— टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज ने बताया विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर में क्या है अंतर

कोच की तलाश
रिपोर्ट के अनुसार, विघ्नज प्रीजीथ के पिता का कहना है कि विघ्नज बल्लेबाजी करने के साथ लेग स्पिनर भी है। अब पिता अपने बेटे विघ्नज के लिए किसी बेहतर कोच की तलाश कर रहे हैं। पिता का कहना है कि इस उम्र में विघ्नज के अंदर टैलेंट की खान है और इस उम्र में भी वह कमाल का खेलता है। सोशल मीडिया पर उसका वीडियो वायरल होने के बाद वो रातोंरात स्‍टार बन गया है।



from https://ift.tt/2SylSHH

Post a Comment

0 Comments