नेपोटिज्म पर बोलीं प्राची देसाई, बताया- 'निर्देशक कहते हैं तुम्हें बस सेक्सी दिखना है'

नई दिल्ली। बॉलीवुड में हमेशा से नेपोटिज्म का मुद्दा उठता रहा है। यह मुद्दा दिवंगत अभिनता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से और भी ज्वंलत हो उठा है। जिसके बाद इंडस्ट्री के कई लोगों को और स्टारकिड्स को बायकॉट करने के तक की मांग होने लगी थी। हैरानी इस बात पर तब होती है। जब इंडस्ट्री के ही लोग नेपोटिज्म की सच्चाई बताते हैं। अक्सर देखा गया है कि आम से लेकर अधिकतर सेलेब्स नेपोटिज्म के खिलाफ अपनी आवाज़ उठाते नज़र आते हैं। वहीं अब एक बार फिर से एक्ट्रेस प्राची देसाई ने नेपोटिज्म का यह मुद्दा उठाया है। उन्होंने इंडस्ट्री को लेकर ऐसे खुलासे किए हैं। जिसे सुनकर सभी हैरान हैं।

इंडस्ट्री में हमेशा रहेगा परिवारवाद

छोटे पर्दे से बॉलीवुड में पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस प्राची देसाई का मानना है कि बॉलीवुड में अब भ्रष्टाचार और नेपोटिज्म काफी हावी हो चुका है। दरअसल, एक इंटरव्यू में प्राची देसाई ने नेपोटिज्म पर खुलकर अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसी सच्चाई है। जिसे सबसे आसानी से मना जा सकता है और इससे मानने से कभी मना भी नहीं किया जा सकता है। प्राची कहती हैं कि इंडस्ट्री में हमेशा से परिवारवाद रहा है और शायद हमेशा रहेगा भी। लेकिन बावजूद दर्शक यह बखूबी तय करते हैं कौन बेहतर है और कौन नहीं। जो कि उन्हें काफी पसंद है। प्राची बताती हैं कि उन्हें लगता है कि जब तक दर्शकों का सपोर्ट मिलेगा। वह तब तक इंडस्ट्री में रहेंगे।

निर्देशक चाहते हैं बिना पढ़े साइन करें स्क्रिप्ट

एक्ट्रेस आगे कहती हैं कि जो काम उन्हें मिल रहा है उसकी असल वजह दर्शक ही हैं। कुछ वक्त पहले उन्हें कोई काम ही नहीं दे रहा था। लेकिन दर्शकों की वजह से आज उन्हें फिर से काम मिलने लगा है। प्राची देसाई बताती हैं कि जो बड़े फिल्म निर्देशक होते हैं वह चाहते हैं कि बना स्क्रिप्ट रीडिंग के ही वह फिल्म साइन कर ले, लेकिन वह कभी भी इस चीज़ के लिए राजी नहीं होती हैं। यही वजह थी कि वह फिल्मों के कई ऑफर्स को ठुकराने लगी थी। जिसके बाद इंडस्ट्री में यह बात सामने आने लगी कि प्राची देसाई को फिल्में करने में अब कोई दिलचस्पी नहीं है।

ओटीटी प्लेटफॉर्म आने से हैं खुश

प्राची देसाई ने बताया कि अक्सर अधिकतर डायरेक्टर्स चाहते थे कि वह केवल हाट दिखाई दें। वह उनसे कहते थे कि उन्हें सेक्सी दिखने पर ध्यान देना है। जो प्राची को पसंद नहीं आता था। जिसके बाद से ही उन्हें फिल्में मिलना बंद हो गईं। प्राची बताती हैं कि उन्हें खुशी इस बात की है कि अब ओटीटी प्लेटफॉर्म का ज़माना आ गया है। यहां कई ऑप्शन हैं। साथ ही यहां देखने के लिए भी बहुत कुछ हैं।

छोटे पर्दे से किया था करियर शुरू

आपको बता दें प्राची देसाई ने साल 2006 से अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था। उन्होंने टीवी सीरियल कसम से अपने करियर की शुरूआत की थी। जिसके बाद उन्होंने साल 2008 में फिल्म रॉक ऑन से बॉलीवुड में डेब्यू किया। उसके बाद प्राची देसाई 'वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई', 'बोल बच्चन', 'अजहर' और 'एक विलेन' जैसी फिल्मों में भी काम किया है। हाल ही में वह थ्रिलर फिल्म 'साइलेंस' में देखा गया था। उन्होंने फिल्म में एक पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई थी।



from https://ift.tt/3feAPb0

Post a Comment

0 Comments