मिलिंद सोमन ने बताया अपनी फिटनेस का राज, शेयर कर अपना डायट सीक्रेट

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर और मॉडल मिलिंद सोमन अक्सर अपनी उम्र के चलते खूब सुर्खियां बंटोरते हैं। यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि 55 साल की उम्र में वह कई युवाओं को फिटनेस के मामले में पीछे छोड़ सकते हैं। अक्सर सोशल मीडिया पर मिलिंद सोमन की वर्कआउट की तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर खूब बवाल मचाती हुईं नज़र आती हैं। उनकी फिटनेस का राज सभी जानना चाहते हैं। ऐसे में अब मिलिंद सोमन ने अपना डायट प्लान सबके साथ शेयर किया है। जिसमें उन्होंने बताया है कि सुबह और रात के सोने तक वह क्या-क्या खाते हैं।

मिलिंद सोमन का लेटेस्ट पोस्ट

मिलिंद सोमन ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है। जिसमें उन्होंने अपने डायट के बारें में बताया है। मिलिंद ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि 'उनसे कई लोग पूछते हैं कि वह क्या खाते हैं, तो जान लीजिए। मिलिंद कहते हैं कि वह कहां हैं और खाने को क्या है। इसके अनुसार भी उनकी डायट बदलती रहती है।'

सुबह उठकर नॉर्मल पानी

मिलिंद सुबह उठते हुए 500 एमएल पानी पीते हैं। जो कि नॉर्मल रूम टेप्मरेचर पर होता है। फिर करीबन 10 बजे ब्रेकफास्ट करते हैं। जिसमें वह फल लेते हैं। जैसे तरबूज या खरबूजा, नट्स, पपीता, सीजनल फ्रूट जैसे आम वो भी चार।

लंच में अक्सर खाते हैं खिचड़ी

मिलिंद बतातें हैं कि वह करीबन 2 बजे दिन का खाना खा लेते हैं। जिसमें वह अक्सर चावल और दाल की खिचड़ी खाते हैं। जिसके साथ वह सीजन के हिसाब से सब्जियां खाते हैं। थाली में एक हिस्सा दाल-चावल का होता है। तो दो हिस्सों में सब्जियां होती हैं। वह अपने खाने में करीबन 2 चम्मच घर का बना हुआ घी भी डालते हैं। मिलिंद बतातें हैं कि जब वह चावल नहीं खाते तो 6 चपाती लंच में लेते हैं। चपाती के साथ सब्जियां और दाल खाते हैं। वहीं महीने में एक छोटा टुकड़ा चिकन/मटन या एक अंडा खा लेते हैं।

पीते हैं गुड़ वाली ब्लैक चाय

शाम की चाय की बात करें तो मिलिंद ने बताया कि वह शाम 5 बजे कभी-कभी गुड़ से बनी ब्लैक टी पी लेते हैं। वहीं डिनर शाम को 7 बजे कर लेते हैं। राते के खाने में वह एक प्लेट सब्जियां लेते हैं। भूख ज्यादा लगी हो तो खिचड़ी खा लेते हैं वह नॉन वेज नहीं खाते। वहीं अगर कुछ मीठा खाना हो तो गुड़ से बना हुआ ही खाते हैं।

इतनी पीते हैं शराब

मिलिंद ने अपनी डायट में बताया कि वह ओवर रिफाइंड, प्रोसेस्ड और पैकेज्ड खाने से दूर रहते हैं। वह किसी तरह का सप्लिमेंट या अलग विटाामिन भी नहीं लेते हैं। वहीं पानी भी वह कभी इतना ठंडा नहीं पीते हैं और जितनी जरूरत है उतना पानी पीते हैं। वहीं शराब साल या दो साल में एक ग्लास ही पीते हैं। मिलिंद ने बताया कि जब वह कोरोना से संक्रमित हो गए थे। तो उन्होंने अपनी डायट में कोई बदलाव नहीं किया था। बस दिन में 4 बार काढ़ा पीने लगे थे।

 



from https://ift.tt/3fbO0cJ

Post a Comment

0 Comments