रॉबिन उथप्पा ने किया खुलासा- स्लेजिंग की वजह से मैथ्यू हेडन ने 2-3 साल तक नहीं की थी बात

क्रिकेट मैच के दौरान स्लेजिंग करना आम बात है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम स्लेजिंग करके मैच जीतने के लिए जानी जाती है। बता दें कि क्रिकेट के दौरान जब कोई टीम विपक्षी खिलाड़ी को अपशब्द कहकर या अपमानजनक शब्द कहकर खेल से उसका ध्यान भटकाने की कोशिश करती है तो उसे स्लेलिंग कहते हैं। हाल ही रॉबिन उथप्पा ने स्लेजिंग को लेकर खुलकर बात की। रॉबिन ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन स्लेजिंग को लेकर उनसे काफी नाराज हो गए थे और बात करना बंद कर दिया था। यह खुलासा रॉबिन उथप्पा ने सौरभ पंत के यूट्यूब शो 'वेक अप विद सौरभ' में किया। रॉबिन ने बताया कि करीब 2-3 सालों तक मैथ्यू हेडन ने उनसे बात नहीं की थी।

दोनों टीमों के बीच स्लेजिंग ज्यादा होने लगी थी
रॉबिन उथप्पा ने बताया वर्ष 2000 में जब घरेलू टेस्ट सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था। इसके बाद से दोनों टीमों के बीच स्लेजिंग काफी ज्यादा होने लगी थी। साथ ही उथप्पा ने यह बताया कि एक समय तो ऐसा आ गया था जब भारतीय टीम का हर खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया को उसी की जुबान में जवाब देने लगा था। ऐसे ही एक मैच में रॉबिन उथप्पा ने भी स्लेजिंग की।

यह भी पढ़ें— पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने रॉबिन उथप्पा को दी थी बॉल सिर पर मारने की चेतावनी

matthew_hyden.png

2007 में ऑस्ट्रेलिया सीरीज में हुई थी यह घटना
रॉबिन उथप्पा ने शो के दौरान बताया कि वर्ष 2007 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज खेली गई थी। साथ ही उन्होंने बताया कि उस वर्ष पहले टी20 वर्ल्ड कप के मैच और फिर उसके बाद भारत में टी20 व सात वनडे की सीरीज में काफी स्लेजिंग हुई थी। उस वक्त ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाड़ी एक दूसरे को काफी कुछ सुनाते थे। 2007 की ऑस्ट्रेलिया सीरीज में रॉबिन उथप्पा और मैथ्यू हेडन के बीच स्लेजिंग को लेकर इतनी नाराजगी हुई कि हेडन ने रॉबिन से बात करना बंद कर दिया था। उथप्पा ने बताया कि इसकी शुरुआत डरबन में टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच से हुई थी। दोनों के बीच 3 साल तक कोई बातचीत नहीं हुई।

यह भी पढ़ें— स्लेजिंग पर अंजिक्य रहाणे के जवाब से चकरा गया था ऑस्ट्रेलियाई बॉलर

जीत के लिए किया ऐसा
रॉबिन उथप्पा ने बताया कि मैच के दौरान मैथ्यू हेडन ने उनसे ऐसा कुछ कहा कि वे दोहरा नहीं सकते। इसके बाद रॉबिन ने हेडन को पलटकर ऐसा जवाब दिया कि हेडन नाराज हो गए और उन्होंने रॉबिन से बात करना बंद कर दिया था। रॉबिन ने कहा कि उस घटना के बाद वह मेरे प्रति काफी उदासीन हो गए थे और इससे बुरा लगता था। हालांकि रॉबिन ने बताया कि हम जीतना चाहते थे और उन्हें जितना असहज कर सकता था किया।



from https://ift.tt/3bzBJfS

Post a Comment

0 Comments