ads

Summer Vacations in School 2021: कोरोना के चलते हरियाणा में समय से पहले गर्मी की छुट्टियां घोषित, 31 मई तक स्कूल रहेंगे बंद

Summer Vacations in School 2021: देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के बीच मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, और दिल्ली के बाद अब हरियाणा में भी समय से पहले यानि कल से 31 मई तक गर्मी छुट्टी की घोषित कर दी गई हैं। प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआई ने ये जानकारी दी है।

School Summer Vacations 2021

हरियाणा सरकार ने इससे पहले 10वीं कक्षा की परीक्षा रद्द करने और 12वीं की परीक्षा स्थगित करने का फैसला लिया था। इसकी जानकारी देते हुए हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने बताया था कि सीबीएसई के निर्णय के बाद हमने भी कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को देखते हुए 10वीं कक्षा की परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया। इससे पहले दिल्ली सरकार ने स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों का ऐलान किया था। दिल्ली सरकार ने अकादमिक वर्ष 2021-22 के लिए सरकारी एवं सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों को नौ जून तक बंद करने का आदेश जारी किया है। पहले ये छुट्टियां 11 मई से 30 जून तक निर्धारित थी।

वहीं कोरोना मरीजों की संख्या में बढोतरी को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल 15 मई तक बंद रखने और यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 20 मई तक स्थगित करने का फैसला लिया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि प्रदेश में 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल 15 मई तक बंद कर दिए गए हैं। इस दौरान कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।

बता दें कि हरियाणा में कोरोना मरीजों की संख्या रोजाना तेजी से बढ़ रहे हैं। 3 सप्ताह से कम समय में कोरोना के 73 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। सबसे अधिक मामले गुरुग्राम में आए हैं। गुरुग्राम में 20 हजार से अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से आंकड़ों के मुताबिक राज्य में 31 मार्च को संक्रमण के मामलों की संख्या 2,90,800 थी जो 19 अप्रैल तक बढ़कर 3,63,813 हो गई। इस दौरान कोविड संक्रमण के चलते लगभग 300 लोगों की मौत हो चुकी है।

Web Title: School Summer Vacations 2021 Starts in Haryana From 22nd April



from https://ift.tt/3tDe9G2

Post a Comment

0 Comments