Subscribe Us

Odisha 10th exam cancellation: ओडिशा में 10वीं की परीक्षा रद्द कराने के लिए धरने पर बैठे विद्यार्थी

Odisha 10th exam cancellation: देशभर में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए कई राज्य सरकारें बोर्ड व अन्य एग्जाम को रद्द या स्थगित कर रही हैं तो दूसरी तरफ ओडिशा दसवीं बोर्ड के विद्यार्थियोंय ने प्रदेश सरकार से दसवीं बोर्ड की परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं। सरकार की ओर से इस मुद्दे पर स्पष्ट आश्वासन न मिलने से नाराज छात्रों की ओर से धरना प्रदर्शन भी जारी है। ताजा जानकारी के मुताबिक ओडिशा दसवीं बोर्ड की परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में छात्रों ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के आवास के सामने धरना दिया।

Read More: NATA result 2021 released: आर्किटेक्चर प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी

नाराज छात्र वन पार्क रोड पर धरने पर बैठे

छात्रों का तर्क है कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( BSE ) ने अभी तक दसवीं की परीक्षा को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं की है। बीएसई ओडिशा ने पहले परीक्षा को रोक दिया था। बीएसई ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि कोरोना की दूसरी लहर के दौर में परीक्षा आयोजित की जाएगी या नहीं। इस बात से नाराज छात्रों ने सीएम के आवास की ओर मार्च करने से पहले स्कूल और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एसआर दास से मुलाकात की। शिक्षा मंत्री की ओर से स्थिति स्पष्ट न होने पर मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी मांग रखने के लिए सीएम के आवास की ओर बढ़े। सीएम से मुलाकात न होने पर आंदोलनकारी छात्रों ने बाद में वन पार्क में सड़क पर धरना दिया।

Read More: UGC NET 2021 postponed: कोरोना के चलते एनटीए यूजीसी नेट परीक्षा स्थगित

10वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द करे बीएसई

छात्रों की मांग है कि आईसीएसई और सीबीएसई की तरह राज्य में बिगड़ती कोविड-19 की स्थिति के बीच राज्य बोर्ड को कक्षा 10वीं की परीक्षा रद्द करनी चाहिए। कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने कक्षा 10ए 12 और सभी स्नातक और स्नातकोत्तर परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। लेकिन आधिकारिक तौर पर किसी भी परीक्षा को रद्द करने की घोषणा नहीं की है।

Read More: Karnataka School Exams 2021: कर्नाटक में ऐसे पास होंगे पहली से नौंवी तक के छात्र, सरकार ने बताया फॉर्मूला

Web Title: Odisha 10th Exam Cancellation Students Protest Against BSE



from https://ift.tt/3as9wqM

Post a Comment

0 Comments