ads

युवा विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: अरुंधति और बेबीरोजीसाना क्वार्टर फाइनल में पहुंची

नई दिल्ली। पोलैंड के किल्से में चल रही पुरुषों और महिलाओं की युवा विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप अरुंधति चौधरी (69 किग्रा) और बेबीरोजीसाना चानू (51 किग्रा) ने क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। खेलो इंडिया गेम्स की तीन बार की स्वर्ण पदक विजेता अरुंधति ने कोलंबिया की डेयानिएरा केसस जेरेज को 5-0 से हरा दिया। अब उनका मुकाबला यूक्रेन की अन्ना सेज्को से होगा। यूक्रेन की मुक्केबाज को पहले दौर में बाई मिली थी। अरुंधति और बेबीरोजीसाना के अलावा आकाश गोरखा (60 किग्रा), सुमित (69 किग्रा) और गितिका (48 किग्रा) जीत दर्ज करने में सफल रहे। हालांकि, यह विकास (52 किग्रा) और अर्शी खानम (54 किग्रा) ने गुरुवार को अपने दूसरे दौर की प्रतियोगिता खो दी।

यह भी पढ़े : सचिन तेंदुलकर ने 15 साल की उम्र में बनाया था अपना पहला CV, जानिए सीवी की दिलचस्प बातें

बेबीरोजीसाना का दबदबा
एस्टोनिया की डायना गोरिसनाजा को हराकर बेबीरोजीसाना ने टूर्नामेंट के अंतिम आठ में प्रवेश किया। मणिपुर की इस मुक्केबाज का ऐसा दबदबा था कि रेफरी को दूसरे दौर में ही मुकाबला रोकना पड़ा और उनको विजेता घोषित करना पड़ा। आकाश ने सर्वसम्मत फैसले में जर्मनी के एनरिको क्लीश को 5-0 से पराजित किया। वहीं सुमित ने वेनेजुएला के राफेल एंटोनियो परडोमो को पांच मिनट से भी कम समय में परास्त कर दिया। यह मुकाबला काफी रोमांचक था। रैफरी ने दूसरे दौर में ही रुकवा दिया। अरुंधति और बेबीरोजीसाना के अलावा आकाश गोरखा (60 किग्रा), सुमित (69 किग्रा) और गितिका (48 किग्रा) जीत दर्ज करने में सफल रहे। दूसरी तरफ गीतिका ने आसानी से रूस की डायना एर्माकोवा को हराया।

यह भी पड़ें :— ICC ODI Ranking : विराट कोहली को पछाड़ पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम बने नंबर 1 बल्लेबाज

विकास और अर्शी खाानम हारे
इससे पहले दूसरे दौर में विकास (52 किग्रा) को मंगोलिया के सुखबत एंखजोरित के खिलाफ 1-4 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं अर्शी खानम (54 किग्रा) को उज्बेकिस्तान की निगिना उकतामोवा के खिलाफ इसी अंतर से हार गई। भारत ने टूर्नामेंट में 20 सदस्यीय टीम उतारी है, जिसमें 10 पुरुष और इतनी ही महिला मुक्केबाज शामिल हैं। टूर्नामेंट में 52 देशों के 414 मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं। भारत ने प्रतियोगिता में 20 सदस्यीय टीम– 10 पुरुषों और कई महिलाओं को चुना है। वहीं 52 देशों के 414 मुक्केबाज शामिल हैं।



from https://ift.tt/3dpZ9FE

Post a Comment

0 Comments