ads

इंग्लैंड दौरे से पहले न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ को कोविड वैक्सीन

नई दिल्ली। महामारी कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया झेल रही है। कोरोना वायरस से खेल जगत भी अधूरा नहीं हैं। यह वायरस सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी फैला हुआ है और वहां के खिलाड़ी भी इससे अछूते नहीं हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ को कोविड-19 वैक्सीन लगाई जाएगी। इंग्लैंड दौरे में रवाना होने से पहले शनिवार से कोविड 19 वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू हो गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड और स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से टीकाकरण शुरू हो गया है। आज से खिलाड़ियों को लगाया जाएगा। न्यूजीलैंड ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि कीवी खिलाड़ियों के पहले बैच को शनिवार को कोरोना का टीका लगेगा। इस तरह सबसे पहले न्यूजीलैंड के खिलाड़ी वैक्सीन लगेगी।

2 जून को इंग्लैंड के साथ खेलेगी टेस्ट सीरीज
इंग्लैंड दौरे से पहले न्यूजीलैंड के क्रिकेट खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ को कोविड वैक्सीन लगेगी। इंग्लैंड दौरे में न्यूजीलेंड टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। यह टेस्ट सीरीज 2 जून से शुरू होने जा रही है। इस सीरीज के बाद 18 जून से न्यूजीलैंड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले में वह भारत से भिड़ेगा। दुनियाभर में फैल रहे कोरोना वायरस को लेकर सभी देश अपने अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित है। सभी अपने खिलाड़ियों और उसके सदस्यों को टीकाकरण किया जा रहा है।

यह भी पढ़े : सचिन तेंदुलकर ने 15 साल की उम्र में बनाया था अपना पहला CV, जानिए सीवी की दिलचस्प बातें

 

एथलीटों के लिए भी टीकाकरण शुरू
न्यूजीलैंड ने बुधवार को टोक्यो ओलंपिक के लिए रवाना होने से पहले अपने एथलीटों के लिए भी कोविड 19 वैक्सीन का टीकाकरण शुरू किया है। 23 जुलाई से 8 अगस्त तक चलने वाले टोक्यों ओलपिंक में न्यूजीलैंड के करीब 300 एथलीटों के हिस्सा लेंगे।

यह भी पड़ें :— ICC ODI Ranking : विराट कोहली को पछाड़ पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम बने नंबर 1 बल्लेबाज

कोरोना की लड़ाई में न्यूजीलैंड सबसे आगे
कोरोना से लड़ने में सफल रहने वाले देशों में न्यूजीलैंड सबसे आगे रहा है। उसने अपने यहां कोरोना के टीकाकरण का दूसरा दौर शुरु कर दिया है। पिछले महीने न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा था कि राष्ट्रीय टीमों से जुड़े खिलाड़ियों को भी इस चरण में वैक्सीनेट किया जाएगा। जिसमें सभी खिलाड़ियों को टीके लगाए जाएंगे। बता दे कि भारत में हो रही आईपीएल 2021 टूर्नामेंट के अपने खिलाड़ियों को भेजने से पहले वैक्सीन की प्लानिंग थी लेकिन व्यस्ता के कारण ऐसा नहीं हो सकता।



from https://ift.tt/3ghmLhH

Post a Comment

0 Comments