Subscribe Us

फीफा विश्व कप 2022 होगा कोरोना फ्री इवेंट, इससे जुड़े हर किसी को लगेगी वैक्सीन

नई दिल्ली। करत 2022 फीफी विश्व कप मेजबानी कर रहा है। कोरोना वायरस को लेकर मेजबानी देश खिलाड़ियों और उनसे संबंधित सदस्यों की सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित है। कतर चाहता है कि फीफा विश्व कप 2022 कोरोना फ्री इवेंट हो। इसलिए उसने यह सुनिश्चित किया है देश में अगले साल होने वाले फुटबॉल विश्व कप में भाग लेने वाले सभी को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। कतर के विदेश मंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी ने इस बारे में जानकार दी है। एक वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में उन्होंने टूर्नामेंट की तैयार को लेकर भी बात की है। उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए इस विश्व कप से जुड़े हर किसी को वैक्सीन लगाई जाएगी।

यह भी पढ़े : सचिन तेंदुलकर ने 15 साल की उम्र में बनाया था अपना पहला CV, जानिए सीवी की दिलचस्प बातें

टूर्नामेंट से पहले सभी अटेंडीज के लिए टीकाकरण
दुनियाभर में कोरोना वायरल के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। सभी देश अपने स्तर पर हर संभव प्रयास कर रहे है। कोरोना की दूसरी लहर में कई देशों में एक बार फिर से लॉकडाउन लग गया है। वहीं कई कोविड—19 को लेकर कड़े नियम बनाए है। इसी बीच करत के विदेश के विदेश मंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान ने आश्वास दिया है कि अगले साल होने वाले टूर्नामेंट में सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किया गया है। उन्होंने कहा कि वह अपने सहयोगी देशों के लगातार संपर्क में है। साथ ही कोरोनोवायरस वैकेंसी बनाने वालों के साथ बातचीत कर रहे हैं। उन्हें लगता है कि टूर्नामेंट से पहले सभी विश्व कप अटेंडीज के लिए टीकाकरण कार्यक्रम किया जाएगा।

यह भी पड़ें :— ICC ODI Ranking : विराट कोहली को पछाड़ पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम बने नंबर 1 बल्लेबाज

कोविड-मुक्त आयोजन की उम्मीद
विदेश मंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान ने कहा कि हम कोविड-मुक्त आयोजन की उम्मीद कर रहे है। हम यह भी उम्मीद करते हैं कि विश्व स्तर पर महामारी खत्म हो जाए। विदेश मंत्री चाहते हैं कि 2022 विश्व कप महामारी संकट के बाद उत्सव का पहला आयोजन होना चाहिए। इस आयोजन से दुनिया भर के खेल प्रेमियों और अधिक लोगों को खुशी मिलेगी। इसके अलावा उन्होंने पर्यावरण-अनुकूल पहलों के बारे में बात की है। उन्होंने कहा कि विभिन्न विश्व कप स्टेडियम परियोजनाओं में रीसाइक्लिंग और अधिक जैसी कार्बन-अनुकूल पहल की सुविधा है। 27 लाख की आबादी वाले कतर में अब तक लगभग 1,95,000 कोरोनोवायरस मामले सामने आए हैं।



from https://ift.tt/3uZYMaZ

Post a Comment

0 Comments