ads

एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द, जानिए फिर कब होगी आयोजित

MP Police Constable Exam 2021 Postponed: मध्य प्रदेश पुलिस में 4000 पदों पर आयोजित होने वाली कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। प्रदेश के करीब दस लाख से अधिक युवाओं ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया था। व्यापमं ने इसके लिए आधिकारिक नोटिस भी जारी कर दिया है। नोटिस में बताया गया है कि सरकार ने यह फैसला राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के तेजी बढ़ने मामलों के चलते लिया गया है। एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की संशोधित तिथि की घोषणा जल्द ही जारी की जाएगी।

Click Here For Official Notification

पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा में कुल दो पेपर होंगे। पहला पेपर कांस्टेबल (जीडी) पद के लिए होगा और दूसरा पेपर कांस्टेबल (रेडियो ऑपरेटर) पद के लिए आयोजित किया जाएगा। अभ्यर्थियों पदों के अनुसार पेपर सॉल्व करने होंगे, दोनों पेपर 100-100 अंकों के होंगे और दोनों को हल करने के लिए 2-2 घंटे का समय दिया जाएगा। लिखित परीक्षा में क्वालीफाई होने वाले उम्मीदवारों को PET टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा सिर्फ क्वालीफाई प्रकृति की होगी। पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन सिर्फ लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा।

मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन दिनांक 06 अप्रैल 2021 से होना प्रस्तावित था। कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते प्रदेश के कई प्रमुख स्थानों पर नाइट रात्रि कर्फ्यू लगा दिया गया है। 17 मार्च से अगले आदेश तक भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू रहेगा। आठ शहरों- रतलाम, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, बैतूल,जबलपुर,ग्वालियर, उज्जैन और खरगोन में बाजार रात 10 बजे तक ही खुले रहेंगे। अब तक कोरोना के मामलों में वृद्धि के साथ ही कुल आंकड़ा 2,70,000 तक पहुंच गया। जबकि 3,891 लोगों की मौत हो चुकी है। View this post on Instagram A post shared by Shivraj Singh Chouhan (@chouhanshivrajsingh)Powered by https://ift.tt/3bXwHun & How to enable cookies



from https://ift.tt/2ODa4m6

Post a Comment

0 Comments