Subscribe Us

मार्शल आर्ट में बॉलीवुड के स्टार्स हैं माहिर

नई दिल्ली। यह कहना गलत नहीं होगा कि बॉलीवुड के अधिकतर स्टार्स काफी मल्टी टैलेंटिड होते हैं। कई स्टार्स के पास एक्टिंग की कला के साथ-साथ कई और टैलेंट भी हैं। जिसमें गाना गाना, अच्छा खाना पकना, बेहतरीन ड्रेसिंग सेंस और यहां तक की मार्शल आर्ट की कला। जी हां, आज हम आपको कुछ ही अभिनेता और अभिनेत्रियों के बारें में बताएंगे जिन्हें मार्शल आर्ट में महारत है। सभी ने स्पेशल ताइक्वांडों की ट्रेनिंग ली है।

Akshay Kumar

अक्षय कुमार

मार्शल आर्ट की बात हो और अभिनेता अक्षय कुमार का जिक्र ना हो, ऐसा हो ही नहीं सकता है। अक्षय बड़े पर्दे पर ही एक्शन नहीं करते हैं, बल्कि रियल लाइफ में भी वह बेहतरीन एक्शन करते हुए नज़र आते हैं। अक्षय मार्शल आर्ट में ब्लैक बेल्ट हैं। यही नहीं एक्टर ने बैंकॉक में मय थाई मार्शन आर्ट की फॉर्म सीखने गए थे।

Madhuri Dixit

माधुरी दीक्षित

मार्शल आर्ट की लिस्ट में एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित का नाम पाकर शायर आप हैरान हो जाएं, लेकिन यह बिल्कुल सच है। धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित का ताइक्वांडों में हाथ निपुण हैं। खबरों की मानें तो एक्ट्रेस ने अमेरिका में ताइक्वाडों की ट्रेनिंग ली थी। जिसका एक डेमो साल 2014 में आई फिल्म गुलाब गैंग में देखने को मिला था।

यह भी पढ़ें- Madhuri Dixit ने अपने हॉट डांस से स्टेज पर लगा दी आग, वायरल हुआ थ्रोबैक Video

Ajay Devgan

अजय देवगन

बड़े पर्दे पर धुआंधार एक्शन करने वाले अजय देवगन असल जिंदगी में भी लोगों को धूल चटा सकते हैं। जी हां, साल 2014 में अजय देवन ने ताइक्वांडो की ट्रेनिंग ली थी। उन्हें डैन ब्लैक बेल्ट से भी सम्मानित किया गया था। यही नहीं अजय को मार्शल आर्ट्स के लिए भारतीय सिनेमा में योगदान देने के लिए ब्लैक बेल्ट से सम्मानित किया गया है।

Kangana Ranaut

कंगना रनौत

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत वैसे तो अपने बेबाक अंदाज की वजह से जाने जाती हैं। लेकिन शायद आप नहीं जानते होंगे कि कंगना मार्शल आर्ट में कमाल की हैं। उन्होंने फिल्म कृष 3 की शूटिंग के दौरान ताइक्वाडों की ट्रेनिंग ली थी। यही नहीं कंगना अपनी अपकमिंग फिल्म धाकड़ में भी फुलऑन एक्शन करती हुईं नज़र आएंगी।

यह भी पढ़ें- कॉपीराइट उल्लंघन केस: कंगना रनौत के खिलाफ मुंबई में दर्ज हुआ धोखाधड़ी का केस, कोर्ट के आदेश पर जांच शुरू

isha_1.jpg

ईशा कोपिकर

बेशक एक्ट्रेस ईशा कोपिकर का फिल्मी करियर बेहद ही छोटा रहा हो, लेकिन उनमें भी काफी हुनर देखने को मिलता है। आपको बता दें इस लिस्ट में ईशा का नाम भी शामिल है। ईशा के नाम भी ताइक्वाडों में ब्लैक बेल्ट मिली हुई है। अक्सर देखा गया है कि ईशा अपनी बेटी को भी मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग देती हैं।



from https://ift.tt/3qXG8xW

Post a Comment

0 Comments