Subscribe Us

हमें ऐसे बल्लेबाजों की जरूरत है जो एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं : कोहली

 

नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का कहना है कि हमने पिछले दिनों टीम में कुछ बदलाव किए हैं, जिससे टीम में ऐसे बल्लेबाज आ सकें जो एक्स फैक्टर (X-Factor) साबित हो सकते हैं। टी20 में विश्व की नंबर-2 टीम भारत ऐसे खिलाड़ियों को शामिल करने की कोशिश कर रहा है, जिससे टीम में ऐसे बल्लेबाज आएं जो एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं।

यह खबर भी पढ़े : Ind vs Eng: अहमदाबाद में कल से टी20 की जंग, ये 6 धुरंधर बल्लेबाज अंग्रेजों की बखिया उधेड़ने को है बेताब

ये खिलाड़ी कर सकते हैं कोई बड़ा कारनामा
भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टेस्ट सीरीज में उम्दा प्रदर्शन किया है। इसके अलावा टीम इंडिया ने मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को शामिल किया है, जबकि स्पिन ऑलराउंडर राहुल तेवतिया को लिया है जो कुछ बड़े शॉट्स खेल सकते हैं।

यह खबर भी पढ़े : Video वायरल: कीरोन पोलार्ड ने सुपरमैन की तरह पकड़ा अद्भुत कैच, देखकर रह गए सभी हैरान

विश्व कप से पहले इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज अहम
कोहली ने गुरुवार को मीडिया से कहा, अतीत में हमने एक खास तरह के पैटर्न के साथ खेला है, लेकिन हमें कोई ऐसा बड़ा टूर्नामेंट नहीं मिला है जहां हम इस पर काम कर सकें। लेकिन आप देखेंगे कि हमने ऐसी टीम चुनी है, जिसमें हमने ऐसे खिलाड़ियों को लिया है, जो बल्ले से एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं। उन्होंने कहा, हमें इन बेसेस को पूरा करने की जरूरत है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि विश्व कप से पहले इंग्लैंड के खिलाफ पांच मुकाबलों में ये खिलाड़ी किस तरह खेलते हैं।

यह खबर भी पढ़े : मां बनने के बाद इन महिला खिलाड़ियों ने की जोरदार वापसी,रचा नया इतिहास

विस्फोटक खिलाड़ियों के चयन पर विशेष फोकस
कप्तान ने कहा, हमने ऐसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है, जिससे हमारी बल्लेबाजी अधिक मजबूत हो सके। हमें ऐसी टीम बनने की जरूरत है जो फ्री क्रिकेट खेले और किसी मजबूती पर दबाव नहीं रहे। हमें एक ऐसे बल्लेबाजी की जरूरत थी जो पूरे ओवर खेल बड़ा स्कोर खड़ा कर सके। उन्होंने कहा, हमारे टीम में काफी विस्फोटक खिलाड़ी हैं जो 2-3 विकेट गिरने के बाद भी मैच का रुख मोड़ सकते हैं। जब हम टीम का चयन कर रहे थे तो हमारे दिमाग में यही चल रहा था।

यह खबर भी पढ़े : 5 युवा खिलाड़ी जिन्होंने चयनकर्ताओं को किया चैलेंज, जल्द पहन सकते हैं टीम इंडिया की जर्सी

टी20 सीरीज का पहला मैच आज
कोहली के नेतृत्व में भारत को हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 3-1 से जीत मिली थी और अब कोहली की सेना शुक्रवार से पांच मैचों की टी20 सीरीज में अपनी चुनौती पेश करेंगे। कोहली ने कहा, इस बार आप देखेंगे कि खिलाड़ी फ्री रहेंगे और खुल कर पारी खेलेंगे। मैं एक सकारात्मक टीम देख रहा हूं।

यह खबर भी पढ़े : विजय हजारे ट्रॉफी 2021: दिल्ली को हराकर सेमीफाइनल में उत्तर प्रदेश, बल्ले से चमके उपेन्द्र यादव

अभी फिट नहीं हैं जड़ेजा
भारतीय कप्तान ने साथ ही यह भी कहा कि यह टीम लगभग वही टीम है जो इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप में रहेगी। कोहली ने कहा, मेरा मानना है कि रवींद्र जडेजा को छोड़ दें तो यह टीम लगभग एक संतुलित टीम है और जडेजा भी टीम में शामिल होंगे, जब वह फिट हो जाएंगे।



from https://ift.tt/3chieZ2

Post a Comment

0 Comments