ads

सुशांत की बहन श्वेता ने शेयर किया मोटिवेशनल वीडियो,बताया कैसे दोनों पैर कटने के बाद माउंट एवरेस्ट पर पाई फतह

नई दिल्ली। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं। वह अक्सर कई पोस्ट और तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। कभी-कभी देखा गया है कि सुशांत संग बिताए लम्हों को याद करते हुए बचपन की अनदेखी तस्वीरें पोस्ट करती हैं। तो कभी लोगों के लिए मोटिवेशनल चीजें शेयर करती हैं। हाल ही में श्वेता ने अपने सोशल मीडिया अंकाउट पर एक मोटिवेशनल वीडियो को पोस्ट किया है। जिसमें बायॉलजी ऑफ बिलीव के बारें में बताया जा रहा है।

shweta_1.jpg

श्वेता कीर्ति का लेटेस्ट वीडियो

श्वेता ने अपने ऑफिशियल इंस्टग्राम पर वीडियो को पोस्ट किया है। जिसमें डॉक्टर विवेक बिंद्रा लोगों को विश्वास करने की बात को समझा रहे हैं। वह कहते हैं कि हमारा दिमाग बेहद ही शक्तिशाली है। जिसे आप कभी तोड़ नहीं सकते हैं। साथ ही वही आपको बनता है। आप चाहें तो पागल भी हो सकते हैं, और आप चाहे तो अपने दिमाग को स्ट्रॉन्ग भी बना सकते हैं। इस दौरान उन्होंने अरुणिमा सिन्हा की कहानी भी सुनाई। जिन्होंने दोनों पैरों के बिना माउंट एवरेस्ट पर चढ़कर जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें- Sushant Singh Rajput का वैक्स स्टैच्यू देखकर इमोशनल हुईं बहन श्वेता, बोलीं- मानो भाई जिंदा हो गया हो

 

aru_1.jpg

अस्पताल में बैठ लिया था इतिहास का रचाने का संकल्प

जिस दौरान अरुणिमा अपने मुश्किल दौर से अस्पताल में गुज़र रही थीं। उसी दौरान उन्होंने कहा था कि 'अगर भगवान तूने बचाया है तो जरूर इतिहास रचूंगी। अब मैं एवरेस्ट पर चूढंगी।' अपने संकल्प को पूरा करने के लिए वह बछेंद्री पाल के पास गई। अरुणिमा की हालत देख वह भी काफी हैरान हो गई थीं। लेकिन उन्होंने अरुणिमा को हिम्मत देते हुए कहा कि 'अगर तुम इस हालत में एवरेस्ट चढ़ने का मन बन लिया है तो तुम सोचा की तूम एवरेस्ट चढ़ चुकी हो। अब तो बस दुनिया को तारीख पता लगना बाकी है। एक-एक करके न केवल माउंट एवरेस्ट बल्कि दुनिया की सातों पीक पार कर ली।'

aru_3.jpg

वीडियो में है स्पेशल मैसेज

सुशांत की बहन जो वीडियो पोस्ट किया है। उसमें लोगों के लिए एक अहम मैसेज है। इसमें बताया गया है कि लोग विकलांग शरीर से नहीं, बल्कि मन से होते हैं। ऐसे में अगर मन से विकलांग हो गए तो वह हमेशा के लिए विकलांग हो जाता है। श्वेता के इस वीडियो की तारीफ सोशल मीडिया पर खूब हो रही है।



from https://ift.tt/3tg10lt

Post a Comment

0 Comments