Subscribe Us

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी ने प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट किए जारी, यहां से करें चेक

NIFT Result 2021: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी ने यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की गई एंट्रेंस एग्जाम के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। निफ्ट एंट्रेंस एग्जाम 2021 का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट nift.ac.in पर उपलब्ध है। जो उम्मीदवार 14 फरवरी, 2021 को आयोजित निफ्ट प्रवेश परीक्षा में आयोजित हुए थे, वे अपने रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट nift.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं। रिजल्ट का डाइरेक्ट लिंक निचे दिया गया है।

Click Here For Check NIFT 2021 Result

राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थानों में विभिन्न यूजी और पीजी स्तर के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष प्रवेश परीक्षा का आयोजन 14 फरवरी 2021 को हुआ था। निफ्ट परीक्षा का आयोजन देश के 32 शहरों में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। यह परीक्षा ऑफलाइन मोड़ में आयोजित की गई थी। 17 फरवरी, 2021 को लिखित परीक्षा की 'आंसर की' जारी कर दी गई। आंसर पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए 20 फरवरी तक का समय दिया गया था। प्राप्त आपत्तियों पर विचार के बाद 17 मार्च को रिजल्ट घोषित किए गए। निफ्ट प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 जनवरी 2021 चली थी। आवेदन में त्रुटि सुधार के लिए 25 जनवरी से 28 जनवरी तक का समय दिया गया था।

Read More: कंटेंट क्रिएटर्स और म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए नए अवसर पर ध्यान देना जरूरी

How To Check NIFT 2021 Result
प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट चेक करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले nift.ac.in की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिए गए Result से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के साथ ही नए पेज पर रिडाइरेक्ट किया जाएगा। यहां कैंडिडेट्स को अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करनी होगी। जानकारी भरकर सबमिट करने के साथ ही NIFT Result 2021 स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं। निफ्ट एंट्रेंस टेस्ट 2021 परीक्षा में सफल रहे उम्मीदवारों के लिए समूह चर्चा और इंटरव्यू आयोजित होगा।



from https://ift.tt/3bWPIwP

Post a Comment

0 Comments