Subscribe Us

पंजाब सरकार ने राज्य में स्कूलों को फिर से बंद करने के दिए निर्देश, पढ़ें पूरी डिटेल्स

Punjab Latest News: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुंबई के बाद अब पंजाब सरकार ने भी सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। पंजाब सरकार ने स्कूलों को फिर से बंद करने के निर्देश दिए हैं। स्कूलों में सिर्फ टीचर्स और अन्य स्टाफ को आने की अनुमति होगी। स्कूल शिक्षा विभाग ने सभी स्कूलों में प्रेपरेटरी लीव घोषित कर दी हैं। पंजाब में शुक्रवार को कोरोना के 1,318 नए पॉजिटिव मामले सामने आए। पंजाब ने राज्य के प्रमुख आठ जिलों में नाइट कर्फ्यू भी लागू कर दिया है। अब नवांशहर, कपूरथला और होशियारपुर, लुधियाना, पटियाला, मोहाली, फतेहगढ़ साहिब और जालंधर में रात 11 बजे के बाद से सुबह 5 बजे तक इन शहरों में कर्फ्यू लागू रहेगा। नाइट कर्फ्यू में पुलिस, मेडिकल इमरजेंसी और जरूरी सेवाओं में लगे कार्मिकों को छूट रहेगी।

Read More: अब इंजीनियरिंग में प्रवेश के लिए 12वीं कक्षा में मैथ्स और फिजिक्स का होना जरुरी नहीं

परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को शिक्षकों से मदद लेने के लिए स्कूल आने की अनुमति होगी। स्कूलों में वार्षिक परीक्षाएं COVID-19 दिशानिर्देशों का पालन करते हुए ऑफलाइन मोड में ही आयोजित की जाएंगी। परीक्षाओं के आयोजन से संबंधित डिटेल्ड दिशा-निर्देश जल्द ही जारी किए जाएंगे। बोर्ड परीक्षाओं के साथ ही अन्य कक्षाओं की परीक्षा के आयोजन को लेकर भी पीएसईबी ने शेड्यूल जारी कर दिया है।

Read More: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2021 की फाइनल आंसर की जारी, यहां से करें चेक

PSEB Time Schedule For Exam 2021
कक्षा 1 से 4 की परीक्षाएं - 17 मार्च 2021 से शुरू
कक्षा 5 की परीक्षाएं -16 मार्च 2021 से शुरू
कक्षा 8 और 12 की परीक्षाएं - 22 मार्च 2021 से शुरू
कक्षा 10 की परीक्षाएं - 9 अप्रैल 2021 से शुरू
कक्षा 6,7, 9वीं के लिए परीक्षाओं का आयोजन 15 मार्च से किया जाएगा।

Read More: पब्लिक रिलेशन में बनाए कॅरियर, ये हैं जरूरी टिप्स

पंजाब सरकार ने राज्‍य के सभी सरकारी,अर्द्ध सरकारी और निजी स्कूलों कोजनवरी में खोलने की घोषणा की थी। इस दौरान कक्षा 5 से 12वीं विद्यार्थियों को स्कूल आने की अनुमति दी गई। उकसे बाद पहली कक्षा से चौथी कक्षाओं के लिए स्कूल खोले गए। महाराष्ट्र और केरल के बाद पंजाब में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। पंजाब सरकार ने प्रशासन को नाइट कर्फ्यू का सख्ती से पालन करवाने का निर्देश दिया है।



from https://ift.tt/3ewDe0E

Post a Comment

0 Comments