Subscribe Us

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के नतीजे जारी, यहां से करें चेक

Rajasthan Police Constable Result: राजस्थान पुलिस महानिदेशक कार्यालय ने आधिकारिक वेबसाइट पर राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। राजस्थान पुलिस में टीएसपी और नॉन-टीएसपी एरिया में सिपाही(जनरल ड्यूटी) और सिपाही (चालक) के कुल 5438 पदों पर भर्ती के लिए यह परीक्षा आयोजित की गई थी। पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवार अपने रिजल्ट राजस्थान पुलिस की वेबसाइट, police.rajasthan.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल सामान्य और राजस्थान पुलिस कांस्टेबल चालक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट देखने के लिए नीचे डायरेक्ट लिंक भी दिया गया है। लिखित परीक्षा का आयोजन 6 नवंबर से 8 नवंबर 2020 तक किया गया था।

Click Here For Check Police Bharti Result-

17 लाख ने किया आवेदन
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए 5438 पदों पर अधिसूचना नवंबर 2019 में जारी की गई थी और आवेदन करने की अंतिम तिथि फरवरी 2020 निर्धारित की गई थी। इन पदों के लिए लगभग 17 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। अभी पुलिस विभाग द्वारा सीकर, झुंझुनूं, अलवर, जयपुर ग्रामीण, करौली व धौलपुर यूनिट्स सहित 6 जिलों के परिणाण भी जारी किए गए हैं। जल्द ही बाकी शेष जिलों के परिणाम भी जारी कर दिए जाएंगे। लिखित परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवारों का अब राजस्थान पुलिस द्वारा शारीरिक दक्षता परीक्षण किया जाएगा।

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल शारीरिक दक्षता परीक्षा 2021
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल (सामान्य और चालक) भर्ती परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवारों की शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित की जाएगी। पीईटी के दौरान उम्मीदवारों का शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) किया जाएगा। कांस्टेबल (जीडी) पदों के लिए पीईटी के 15 अंक निर्धारित किए गए हैं, जबकि कांस्टेबल (ड्राइवर) पदों के लिए पीईटी के 10 अंक हैं और शेष अंक ड्राइवर टेस्ट भी निर्धारित किए गए हैं। वहीं, लिखित परीक्षा दोनो ही पदों के लिए कुल 75 अंकों की आयोजित की गई थी और पूरी चयन प्रक्रिया के लिए 100 अंकों को मानक माना जाएगा।


कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के परिणाम ऐसे करें चेक
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के परिणाम चेक करने के लिए सबसे पहले पुलिस विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिये गये रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद उम्मीदवार अपने रिजल्ट से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। आगे नई टैब में अपना रोल नबंर और आवेदन संख्या की जानकारी भरकर सबमिट कर दें। जानकारी सबमिट करने के साथ ही रिजल्ट 2021 स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिन्हे डाउनलोड या प्रिंट।



from https://ift.tt/3evBX9X

Post a Comment

0 Comments