Subscribe Us

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : द. अफ्रीका ने इंग्लैड को 8 विकेट से हराया

 

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने गुरुवार को यहां शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) के अपने तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड (England) को 8 विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड को 121 रनों के कम स्कोर पर आउट करने के बाद द. अफ्रीकी टीम ने मोर्न वान विक (Morne van Wyk ) (46 रन, 31 गेंद, 6 चौके, 2 छक्के) के नेतृत्व मे अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत 13 ओवरों में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

यह खबर भी पढ़े : टेस्ट में अफगानिस्तान के लिए दोहरा शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने शाहिदी

तीसरे स्थान पर पहुंचा द.अफ्रीका
दक्षिण अफ्रीका की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है। उसे एक मैच में हार भी मिली है। उसके खाते में अब 8 अंक हो गए हैं। इंग्लैंड की यह तीन मैचों में पहली हार है। उसके खाते में भी 8 अंक हैं लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण द. अफ्रीका तालिका में तीसरे स्थान पहुंच गया है। द. अफ्रीका ने अच्छी शुरुआत की। एंड्रयू पुटिल (23 रन, 22 गेंद, 3 चौके) ने विक के साथ पहले विकेट के लिए 44 गेंदों पर 59 रन जोड़े। पुटिक इसी योग पर जेम्स ट्रेडवेल द्वारा बोल्ड किए गए। विक ने अल्वारो पीटरसन (नाबाद 31 रन, 18 गेंद, तीन चौके, 1 छक्का) के साथ टीम को जीत की ओर अग्रसर किया।

यह खबर भी पढ़े : Ind vs Eng: अहमदाबाद में कल से टी20 की जंग, ये 6 धुरंधर बल्लेबाज अंग्रेजों की बखिया उधेड़ने को है बेताब

121 रन पर सिमट गई थी इंंग्लिश टीम
विक 95 के कुल योग पर आउट हुए, लेकिन इसके बाद पीटरसन और कप्तान जोंटी रोड्स (नाबाद 17 रन, 7 गेंद, 2 चौके, 1 छक्का) ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और 42 गेंदें शेष रहते टीम को जीत दिला दी। इससे पहले, टास हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लिश टीम 18.1 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 121 रन ही बना सकी। उसकी शुरूआत अच्छी नहीं रही। उसने 18 के कुल योग पर फिल मस्टर्ड (0) के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया।

यह खबर भी पढ़े : Video वायरल: कीरोन पोलार्ड ने सुपरमैन की तरह पकड़ा अद्भुत कैच, देखकर रह गए सभी हैरान

इंग्लिश टीम के लगातार अंतराल में गिरे विकेट
दूसरे छोर पर हालांकि कप्तान केविन पीटरसन (21 रन, 12 गेंद, 5 चौके) ताबड़तोड़ अंदाज मे खेल रहे थे लेकिन इंग्लिश टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए। उस्मान अफजल (10) के रूप में अंग्रेजों ने अपना दूसरा विकेट गंवाया जबकि 41 के कुल योग पर पीटरसन आउट हुए। इसी योग पर टिम ट्राटन (0) का भी विकेट गिरा। डारेन मैडी (25 रन, 23 गेंद, 3 चौके) और क्रिस स्कोफील्ड (12) ने कुछ टिकने का प्रयास किया लेकिन थांडी शाबासाला की एक बेहतरीन गेंद पर बोल्ड होकर स्कोफील्ड 63 के कुल योग पर पवेलियन लौटे।

यह खबर भी पढ़े : मां बनने के बाद इन महिला खिलाड़ियों ने की जोरदार वापसी,रचा नया इतिहास

थांडी ने चटकाए तीन विकेट
थांडी ने स्कोफील्ड के अलावा पीटरसन और टाटन के विकेट लिए। मस्टर्ड को गार्नेट क्रूगर ने आउट किया जबकि अफजल का विकेट रोजर टेलेमाकस ने लिया। मैडी 91 के कुल योग पर जांडेर दे ब्रूएन की गेंद पर आउट हुए। इसी तरह कबीर अली (9) का विकेट 92 के कुल योग पर गिरा जबकि जेम्स ट्रेडवेल (2) 119 के कुल योग पर आउट हुए। उन्हें मखाया एंटिनी ने बोल्ड किया।

यह खबर भी पढ़े : 5 युवा खिलाड़ी जिन्होंने चयनकर्ताओं को किया चैलेंज, जल्द पहन सकते हैं टीम इंडिया की जर्सी

हैट्रिक से चूके एंटिनी
एंटिनी ने अगली ही गेंद पर रायन साइडबाटम (0) को भी आउट कर इंग्लैंड को नौवां झटका दिया। वह हैट्रिक पर थे लेकिन मोंटी पनेसर (नाबाद 1) ने उन्हें सफल नहीं होने दिया। इंग्लैंड का अंतिम विकेट क्रिस ट्रेमलेट (23 रन, 15 गेंद, 1 चौका, 2 छक्के) के रूप में गिरा। स्थानापन्न लायड नारिस ने उनका डीप मिडविकेट पर बेहतरीन कैच लिया। द. अफ्रीका की ओर से साबालाला ने तीन सफलता हासिल की जबकि एंटिनी और ब्रूएन को दो-दो तथा क्रूगर, टेलेमाकस, और एल्वारो पीटरसन को एक-एक सफलता मिली।



from https://ift.tt/3bAOUxm

Post a Comment

0 Comments