ads

5th ODI : बेकार गया मिताली का अर्धशतक, 5 विकेट से हारा भारत, द. अफ्रीका ने 4-1 से जीती सीरीज

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम (India Women vs South Africa Women) के बीच खेली गई 5 वनडे मैचों की सीरीज में बुधवार को साउथ अफ्रीका ने भारतीय टीम को 5 विकेट से हराकर सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली है। भारतीय टीम कप्तान मिताली राज के नाबाद 79 रन के बावजूद 188 रन पर ढेर हो गई।

 

डु प्रीज और बोश ने लगाए अर्धशतक
दक्षिण अफ्रीका ने इसके जवाब में एनेके बोश (58) और मिगनोन डु प्रीज (57) के अर्धशतकों की बदौलत 48.2 ओवर में पांच विकेट पर 189 रन बनाकर जीत दर्ज की। इस सीरीज के साथ भारतीय महिला क्रिकेट टीम को 12 महीने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका मिला। सीरीज की शुरुआत में टीम का लय में नहीं होना स्वाभाविक था, लेकिन सीरीज खत्म होने तक टीम का लय में नहीं लौटना चिंताजनक है। अगले साल की शुरुआत में विश्व कप में खिताब का दावेदार बनने के लिए टीम को काफी मेहनत करनी होगी।

ये भी पढ़ें- India vs England 3rd T20: इंग्‍लैंड की जीत, भारत पर भारी पड़े बटलर और बेयरस्‍टो

बैटिंग और बॉलिंग दोनों में खाई मात
टीम को आक्रामक बल्लेबाजों की जरूरत है और गेंदबाजी भी चिंता का सबब है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ स्पिनर जूझते दिखे जबकि वे भारत का मजबूत पक्ष रहे हैं। लक्ष्य का पीछा करने उतरे दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और टीम ने कप्तान सुने लुस (10) सहित तीन शीर्ष बल्लेबाजों के विकेट 27 रन के स्कोर तक ही गंवा दिए।

ये भी पढ़ें- ईशान किशन ने डेब्यू मैच में बनाया रिकॉर्ड, अंजिक्य रहाणे के बाद बने दूसरे बल्लेबाज

चौथे विकेट के लिए की 96 रनों की पार्टनरशिप
डु प्रीज और बोश ने इसके बाद चौथे विकेट के लिए 96 रन जोड़कर पारी को संभाला। भारतीय गेंदबाजों ने हालांकि इन दोनों को जल्दी-जल्दी पवेलियन भेजकर दक्षिण अफ्रीका का स्कोर पांच विकेट पर 131 रन किया। इस समय टीम को जीत के लिए 13 ओवर में 58 रन की दरकार थी। बोश ने 70 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके मारे जबकि डु प्रीज ने 100 गेंद का सामना करते हुए चार चौके जड़े।

ये भी पढ़ें- T-20: ईशान और कोहली की शानदार पारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को सात विकेट से हराया



from https://ift.tt/3cFDcAZ

Post a Comment

0 Comments