ads

सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2021 की फाइनल आंसर की जारी, यहां से करें चेक

AISSEE Final Answer Key 2021: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने सैनिक स्कूलों में प्रवेश के लिए आयोजित हुई परीक्षा 2021 की 'फाइनल आंसर की' जारी कर दी है। जो विद्यार्थी इस सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे NTA की आधिकारिक वेबसाइट https://nta.ac.in/ पर जाकर AISSEE Final Answer Key 2021 डाउनलोड कर सकते हैं। फाइनल आंसर की पीडीऍफ़ फॉर्मेट में उपलब्ध है। उत्तर कुंजी पर प्राप्त आपत्तियों पर विचार के बाद जारी की गई फाइनल आंसर की में पेपर के अनुसार सवालों के सही जवाब चेक कर सकते हैं। उम्मीदवारों को आंसर की और OMR रिस्पॉन्स सीट डाउनलोड करने के लिए 6 मार्च तक का समय दिया गया है।

Click Here For Check AISSEE Final Answer Key 2021

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा द्वारा आंसर की जारी किए जाने के बाद उम्मीदवारों से आपत्तियां भी मांगी थी। विद्यार्थियों से प्राप्त आपत्तियों पर विचार के बाद फाइनल उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है। NTA द्वारा आपत्ति सही पाए जाने वाले विद्यार्थियों को शुल्क रिफंड कर दिया जाएगा। इसी फाइनल आंसर की के आधार पर परिणाम तैयार किए जाएंगे। सैनिक स्कूल में प्रवेश के लिए परीक्षा का आयोजन 7 फरवरी 2021 को किया गया था।

AISSEE Final Answer Key 2021 को डाउनलोड करने में किसी भी प्रकार की समस्या आने पर उम्मीदवार NTA की हेल्पलाइन नंबर 0120-6895 200 पर कॉल कर सकते हैं या NTA को Aissee@Nta.Ac.In ईमेल भी कर सकते हैं।

AISSEE 2021 Selection Process
सैनिक स्कूलों में कक्षा 6 और कक्षा 9 में विद्यार्थियों का प्रवेश लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। साक्षात्कार के बाद मेरिट लिस्ट में जगह बनाने वाले विद्यार्थियों का विभिन्न सेना मुख्यालयों पर मेडिकल टेस्ट होगा। चिकित्सा परीक्षण के बाद फाइनल मेरिट तैयार की जाएगी, जिसके आधार पर प्रवेश सूची जारी की जाएगी।

How To Download AISSEE Final Answer Key 2021
जो विद्यार्थी AISSEE 2021 में परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अपनी फाइनल आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले NTA की आधिकारिक वेबसाइट https://nta.ac.in/ पर जाएं। यहां होम पेज पर दिए गए न्यू अपडेट में 'फाइनल आंसर की' के लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के साथ ही पीडीऍफ़ फॉर्मेट में फाइनल आंसर की दिखाई देगी, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।



from https://ift.tt/3rNRUME

Post a Comment

0 Comments