Subscribe Us

बिहार एसटीईटी 2019 के परिणाम जारी, 12 विषयों के लिए नतीजे यहां से करें चेक

Bihar STET Result 2019: बीएसईबी बोर्ड ने माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। बिहार एसटीईटी रिजल्ट 2019 रिजल्ट की घोषणा शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने शिक्षा सभागार से की है। प्रदेश में माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में रिक्त पड़े 37 हजार 335 पदों पर शिक्षकों की नियुक्तियां नियुक्तियां होनी है। फिलहाल 15 में से 12 विषयों का ही एसटीईटी रिजल्ट जारी किया गया है। एसटीईटी परीक्षा में कुल 24,599 अभ्यर्थियों को क्वालीफाई किया गया है। परीक्षा में उपस्थित हुए उम्मीदवार अपना एसटीईटी रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bsebstet2019.in से प्रिंट कर सकते हैं।

Click Here For Check BSTET 2019 Result

आपको बता दें कि पटना हाईकोर्ट ने एसटीईटीरिजल्ट घोषित करने आदेश दिया था। इससे सूबे में माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में रिक्त 37 हजार से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है। बिहार में STET की परीक्षा का आयोजन 8 साल बाद हुआ है। आखिरकार दो साल बाद हाईकोर्ट के आदेश पर एसटीईटी रिजल्ट 2019 घोषित कर दिया गया।

अब परिणाम के बाद राज्य सरकार नियोजन का शेड्यूल बनाएगी। जिससे जिलावार नियोजन की प्रक्रिया शुरू की जा सकेगी। नियोजन इकाइयां रोस्टर और मेधा के अनुसार लिस्ट तैयार करेगी। प्रदेश में 37 हजार 335 शिक्षकों की नियुक्ति अभी होनी है। हाईकोर्ट ने सुनवाई में बोर्ड की ऑनलाइन परीक्षा को सही करार दिया था। साथ ही एसटीईटी के परिणाम जारी करने को हरी झंडी दी थी। कोर्ट ने सरकार और बिहार विद्यालय एग्जामिनेशन समिति को एसटीईटी के लिए सिलेबस बनाने का भी निर्देश दिया है।

Bihar STET Result 2019 आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। राज्य में 9 से 21 सितंबर, 2020 तक एसटीईटी परीक्षा का आयोजन किया गया था। एसटीईटी परीक्षा उत्तर कुंजी 18 अक्टूबर, 2020 को जारी की गई थी। उम्मीदवार एसटीईटी परिणाम और इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए BSEB की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। परिणाम चेक करने के लिए डाइरेक्ट लिंक पत्रिका डॉट कॉम के पेज पर भी दिया गया है।



from https://ift.tt/3l9w3N0

Post a Comment

0 Comments