ads

75 फीसदी युवा चाहते हैं जॉब में बदलाव

नई दिल्ली । भारत में नौकरियों की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। कोरोना के कारण बाजार सुस्त है और नई नौकरियों की संभावना भी नहीं बन रही है। इसी दौरान लिंक्डइन ने एक सर्वे करवाया है, जिसमें 64 प्रतिशत युवा अपने भविष्य के प्रति आश्वस्त दिखाई दे रहे हैं। वहीं 37 प्रतिशत युवाओं ने यह माना है कि ऑनलाइन सीखने के लिए इन्वेस्टमेंट करना सही रहेगा। सर्वे के मुताबिक, 4 में से 3 युवा अगले 12 महीनों में या तो नौकरी बदलना चाह रहे हैं या फिर खुद को नई भूमिका में देख रहे हैं। ज्यादातर युवा नौकरियों की लंबी चयन प्रक्रिया से भी बहुत हद तक संतुष्ट नजर नहीं आए।

15 सेक्टर हैं नौकरी के लिए बेहतर-
लिंक्डइन ने नौकरी गंवाने वाले युवाओं के लिए इंडिया ऑन द राइज कार्यक्रम की शुरुआत की। लिंक्डइन के अनुसार, फ्रीलांस कंटेंट क्रिएटर, सोशल मीडिया एंड डिजिटल मार्केटिंग, मार्केटिंग, बिजनेस डवलपमेंट एंड सेल्स, स्पेशलाइज्ड इंजीनियरिंग, फाइनेंस, शिक्षा, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, ह्यूमन रिसोर्स, साइबर सिक्योरिटी, डेटा साइंस, हेल्थ केयर और कस्टमर सर्विस नौकरी के लिए बेहतर सेक्टर हैं। इनमें आने वाले दिनों में रोजगार बढ़ेगा।

ऑस्ट्रेलिया की एसीएडी का सर्वे -
लिंक्डइन के लिए यह सर्वे ऑस्ट्रेलिया की एसीएडी ने किया है। कंपनी ने 22 दिसंबर, 2020 से 3 जनवरी तक 1,016 लोगों से राय ली थी। इंडिया में लिंक्डइन के टैलेंट एंड लर्निंग डायरेक्टर रुचि आनंद के अनुसार, डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन सभी इंडस्ट्रीज के लिए काफी मददगार है। यह तकनीक और गैर तकनीक दोनों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। ऑडियंस बिल्डर्स और कंटेंट क्रिएटर्स सभी ब्रांडों के लिए महत्वपूर्ण है।

लंबी प्रक्रिया से परेशान: सर्वे के मुताबिक, 38 प्रतिशत युवा नौकरी तलाशने के कई चरणों से परेशान हैं। वहीं 32 प्रतिशत भारतीय युवा लंबी आवेदन प्रक्रिया से परेशान हैं।



from https://ift.tt/3jokUY4

Post a Comment

0 Comments